एशिया कप 2022 के साथ ही खत्म हुआ इस भारतीय खिलाड़ी का टी20 करियर, 58 मैचों में 1000 रन भी नहीं कर सका है पूरा
एशिया कप 2022 के साथ ही खत्म हुआ इस भारतीय खिलाड़ी का टी20 करियर, 58 मैचों में 1000 रन भी नहीं कर सका है पूरा

Asia Cup 2022 : एशिया कप (Asia Cup 2022) में भारतीय क्रिकेट टीम का सफर अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के साथ जीत के साथ ही खत्म हों गया है। इसी के साथ टीम इंडिया के एक खिलाड़ी का करियर भी एशिया कप 2022 के साथ खतम होता नजर आ रहा है। भारतीय क्रिकेट टीम में अपनी प्रतिभा को मिले लगातार मौकों को खिलाड़ी भुना नहीं सका है, जिसके बाद अब इस खिलाड़ी को टी20 विश्व कप ने शायद जगह नहीं दी जाए। जानिए कौन है वो खिलाड़ी…

ये विकेटकीपर बल्लेबाज एशिया कप में पूरी तरह फ्लॉप

भारतीय टीम के एशिया कप 2022 में पहले ही मैच में ऋषभ पंत ( Rishabh Pant) को ड्रॉप करके दिनेश कार्तिक को टीम में जगह दी गई थी। लेकिन इसके बाद काफी दिग्गज पूर्व खिलाड़ियों ने प्लेइंग इलेवन में उनकी जगह ना बनाने पर सवाल उठाए थे।

जिसके बाद बाकी के सभी मैच में ऋषभ पंत को टीम के प्लेइंग इलेवन में जगह मिली। लेकिन खिलाड़ी खुद को दिए गए मौको को भुना नहीं सका है। यहां तक कि विकेटकीपर के तौर पर भी ऋषभ पंत कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके हैं।

लगातार मिले मौकों को किया बर्बाद

एशिया कप ( Asia Cup 2022) एक भी मैच में 30 रन का स्कोर भी नहीं छू सके थे। भारतीय टीम के एशिया कप के आखिरी मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच मे 16 गेंदों मे 20 रन की पारी खेली। जोकि एशिया कप 2022 उनका बेस्ट था।

पाकिस्तान के खिलाफ दिनेश कार्तिक को ड्रॉप करके मिले मौके में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने मात्र 14 रन ही बना सके थे। इसके बाद श्रीलंका के खिलाफ ऋषभ पंत (Rishabh Pant) 13 गेंदों पर 17 रन बनाकर आउट हुए।

Also Read : Asia Cup 2022, IND vs AFG, STATS: मैच में बने 21 ऐतिहासिक रिकॉर्ड, विराट कोहली ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी, ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बने

टी20 विश्व कप से बाहर हो सकते हैं ऋषभ पंत

ऋषभ पंत एक हुनरमंद खिलाड़ी हैं, लेकिन उनका बल्ला और फिटनेस दोनो का फ्लॉप होना खिलाड़ी की टीम इंडिया के क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में उनकी जगह पर सवाल उठा रही है। ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने भारतीय टीम के लिए 58 टी20 मैच में 23.95 की औसत से सिर्फ 934 रन बनाए हैं। आगमी टी20 विश्वकप में दिनेश कार्तिक टीम इंडिया की पहली पसंद हो सकते हैं।

Also Read : IND vs AFG: कप्तान बनते ही केएल राहुल ने खेला मास्टरस्ट्रोक रोहित शर्मा की इन 2 गलतियों को सुधार भारत को दिलाई 101 रनों से जीत