team india squad afg

भारतीय टीम का शेड्यूल इस साल काफी ज्यादा व्यस्त है। भारतीय टीम को इस साल 3 बड़े मुकाबले खेले हैं। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के बाद एशिया कप एशिया कप के बाद वनडे वर्ल्ड कप भी खेलना है। जिसकी मेजबानी भी भारत के ही हाथों में है। लेकिन इन सबके बीच में भारतीय टीम को वेस्टइंडीज, साउथ अफ्रीका के अलावा आयरलैंड का भी दौरा करना है।

18 अगस्त से शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट के में 3 T20 मैच की सीरीज खेली जाएगी। ऐसे में आयरलैंड के खिलाफ क्या होगी टीम इंडिया की स्कॉर्ड आइयें जानते हैं।

युवा खिलाड़ियों की खुलेगी किस्मत

टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ी जहां-जहां बड़े-बड़े टूर्नामेंट खेलने में व्यस्त हैं, तो वहीं वेस्टइंडीज अफगानिस्तान और आयरलैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज में आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले युवा खिलाड़ियों की किस्मत चमक सकती है।

भारत को अगस्त के बीच में आयरलैंड दौरा भी करना है, जिसके लिए टीम में सलामी बल्लेबाज के तौर पर यशस्वी जायसवाल मध्यक्रम में तिलक वर्मा वहीं तेजतर्रार 140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने वाले मोहसिन खान को भी मौका मिल सकता है।

इस खिलाड़ी के हाथ में होगी टीम की कमान

मगर इन सबके बीच में आयरलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया के कप्तान की बात करें तो बता रहे हैं कि टी20 की कप्तानी काफी लंबे समय से हार्दिक पांड्या करते हुए नजर आ रही हैं।

ऐसे में एक बार फिर से हार्दिक पंड्या के हाथों में ही टीम की कप्तानी होने वाली है। अगर बात करें टीम के बाकी खिलाड़ियों की तो इस टीम में कुछ सीनियर खिलाड़ी जैसे रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल भी टीम इंडिया का हिस्सा हो सकते हैं।

आयरलैंड के खिलाफ टीम इंडिया की 15 सदस्यीय सम्भावित टीम

शुभमन गिल, ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (कप्तान), रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, उमरान मालिक, मोहसिन खान, युज़वेन्द्र चहल, मोहम्मद सिराज,दीपक चहर, आकाश मधवाल,

ALSO READ: 3 खिलाड़ी, जो WTC में जीत सकते हैं ‘मैन ऑफ़ द टूर्नामेंट’ का खिताब, ये भारतीय खिलाड़ी है सबसे प्रबल दावेदार

Published on June 2, 2023 8:56 pm