पहले मैच में मिली हार के बाद दूसरे टी20 में टीम इंडिया में होंगे ये 3 बदलाव, इस खिलाड़ी को मिलेगा डेब्यू का मौका
पहले मैच में मिली हार के बाद दूसरे टी20 में टीम इंडिया में होंगे ये 3 बदलाव, इस खिलाड़ी को मिलेगा डेब्यू का मौका

दक्षिण अफ्रीका और भारतीय क्रिकेट टीम (IND vs SA) के बीच दूसरा टी20 मैच आज शाम को कटक के बाराबती स्टेडियम (Barabati Stadium) में खेला जाएगा। पांच मैच को टी20 सीरीज में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पहले मैच में हार के बाद दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket Team) की टीम 1-0 की बढ़त के साथ आगे है, जिसके बाद इस घरेलू सीरीज को जीतने के लिए युवा भारतीय टीम (Indian Cricket Team) में दूसरे मैच कुछ बदलाव हो सकते हैं।

दूसरा मैच जीतना सीरीज जीतने के लिए काफी महत्वपूर्ण है। जिसके लिए मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) और कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) इस प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतर सकते हैं।

ईशान किशन और ऋतुराज गायकवाड़ उतरेंगे सलामी बल्लेबाजी में

ISHAN KISHAN AND RUTURAJ GAIKWAD

 

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के खिलाफ पहले मैच में सलामी बल्लेबाजी के लिए ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) और ईशान किशन (Ishan Kishan) की जोड़ी मैदान पर होगी। पिछले मैच में ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) तीन छक्के लगाकर 23 रन पर आउट हो गए थे। लेकिन इस मैच में उनसे लंबी पारी की उम्मीद है। वहीं ईशान किशन (Ishan Kishan) ने काफी अच्छी फॉर्म का परिचय दिया था।

ईशान किशन (Ishan Kishan) ने 158 के स्ट्राइक रेट से 76 रन की पारी खेली थी। जिसके चलते भारतीय टीम (Indian Cricket Team) 211 तक पहुंच सकी थी। इस मैच में भी इसी ही अच्छी पारी की उम्मीद है।

मिडिल ऑर्डर और फिनिशर को निभानी होगी जिम्मेदारी

dinesh karthik and hardik pandya

विराट कोहली की गैरमौजूदगी में श्रेयस अय्यर को नंबर तीन और कप्तान ऋषभ पंत को नंबर चार का स्थान मिला है। दोनों खिलाड़ियों को मैच में मिडिल ऑर्डर में पारी को संभालना होगा। तो वहीं दिनेश कार्तिक और हार्दिक पांड्या को मैच को अच्छी फिनिश देने होगी। पिछले मैच में हार्दिक पांड्या ने 258 के स्ट्राइक रेट से 31 रन बनाए थे। जबकि दिनेश कार्तिक को मात्र दो गेंद स्ट्राइक के लिए मिली थी।

ALSO READ: IND vs SA: आज सीरीज बचाने के लिए कप्तान ऋषभ पंत को करने होंगे ये 3 बड़े सुधार, नहीं दोहरा सकते पहले मैच की ये गलती

ये होगी गेंदबाजी यूनिट

BHUVNESHWAR KUMAR

भारतीय क्रिकेट टीम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे मैच में अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार ,हर्षल पटेल और युजवेंद्र चहल गेंदबाजी करते नजर आएंगे। इसी के साथ आवेश खान के स्थान पर उमरान मलिक को मौका दिया जा सकता है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम का प्लेइंग इलेवन:

ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान, विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार ,हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल और उमरान मलिक/आवेश खान

टीम इंडिया फुल स्क्वाड :

ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), वेंकटेश अय्यर, वाई चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, आर बिश्नोई, भुवनेश्वर, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक

ALSO READ: MS DHONI की वजह से करियर के पीक पर संन्यास लेने को मजबूर हो गये थे वीरेंद्र सहवाग, सचिन तेंदुलकर ने की थी मदद