"दुःख होता है जब आपके दोस्त भारत के लिए खेल रहें हो और आप बाहर बैठे हों" एक बार फिर छलका संजू सैमसन का दर्द
"दुःख होता है जब आपके दोस्त भारत के लिए खेल रहें हो और आप बाहर बैठे हों" एक बार फिर छलका संजू सैमसन का दर्द

Team India vs Zimbabwe 3rd Odi: भारतीय क्रिकेट टीम ( Team India) में जगह के लिए युवा खिलाड़ियों में काफी प्रतिस्पर्धा देखने को मिलती है। शायद इसीलिए टीम इंडिया विश्व की खतरनाक टीम में से एक मानी जाती है। एक समय पर एक स्थान के लिए कई नाम होते हैं। वहीं कई बार किसी खिलाड़ी को लगातार कई मौके मिल जाते हैं और भविष्य के लिए उस खिलाड़ी को तराश लिया जाता है। लेकिन कभी-कभी प्रतिभावान खिलाड़ियों को मौका मिलना रह जाता है।

आज हम आपको इस ऐसे ही एक खिलाड़ी के विषय में बताने जा रहें हैं, जोकि अब खुलकर टीम में जगह ना मिलने पर अपनी बात सामने रख रहा है।

इस प्रतिभावान खिलाड़ी को नहीं मिला लगातार मौका

भारतीय क्रिकेट टीम में इस समय ऋषभ पंत तीनों फॉर्मेट में विकेटकीपर बल्लेबाज हैं, लेकिन 2015 में इंडियन प्रीमियर लीग से टीम इंडिया में जगह प्राप्त करने वाले संजू सैमसन (Sanju Samson) को टीम इंडिया में ज्यादा मौके नहीं मिले हैं। साथ ही कुछ मौके मिले जिन्हें खिलाड़ी भुना भी नहीं पाया है।

संजू सैमसन ने साल 2015 में जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था। जिसके बाद खिलाड़ी को सात वनडे और 16 टी20 मुकाबले खेलने को मिले। संजू सैमसन (Sanju Samson) ने कहा है कि इंटरनेशनल करियर के दौरान भारतीय टीम में नियमित रूप खेलने का मौका नहीं मिल पाने पर अपनी प्रतिक्रिया दी हैं।

हाल में मिले लगातार मौके

संजू सैमसन (Sanju Samson) को हार्दिक पांड्या की अगुवाई में आयरलैंड, वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे के दौरे पर जाने वाली सेकंड टीम इंडिया स्क्वाड के खिलाड़ी के तौर पर भारतीय टीम में लगातार जगह मिली है।।संयुक्त अरब अमीरात ( यूएई ) में कुछ ही दिनों में शुरू हो रहे एशिया कप में एक बार और नियमित विकेटकीपर ऋषभ पंत को जगह मिली है।

संजू सैमसन ने भारत-जिम्बाब्वे सीरीज के आधिकारिक प्रसारणकर्ता से बातचीत में कहा

“मैं इस चीज पर विश्वास करता हूं कि आपके करियर में चाहे जो भी हो आपको इसे सकारात्मक रूप से लेना चाहिए। यह काफी मुश्किल होता है, निश्चित तौर पर आपको परेशान करता है जब आपको पता होता है कि आपके सभी दोस्त खेल रहे हैं और आप नहीं”।

Also Read : ZIM vs IND: “हमारे मोहम्मद शमी में क्या कमी थी जो एशिया कप में इस रन मशीन को मौका दिया” जीत के बाद भी BCCI पर भड़के फैंस

मैच विनर खिलाड़ी है संजू सैमसन

भारत बनाम जिंबाब्वे के दूसरे मैच में 162 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए संजू सैमसन ने नाबाद 43 रन बनाए और साथ ही तीन कैच पकड़कर भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई। जिसके बाद खिलाड़ी को दूसरे मैच में प्लेयर आफ द मैच चुना गया। जिसके बाद संजू सैमसन (Sanju Samson) ने कहा

“मैं हैरान हूं कि भारत के लिए काफी कम खेलने के बावजूद मुझे अच्छा समर्थन मिलता है”।

Also Read : IND vs ZIM: “मै अब थक गया हूँ” जिम्बाब्वे के खिलाफ शर्मनाक हार से बचे केएल राहुल तो भर आईं आंखे, शुभमन गिल की तारीफों के बांधे पूल