मौजूदा समय के ये 3 भारतीय खिलाड़ी अगर किसी और समय पैदा हुए होते तो किसी सुपरस्टार क्रिकेटर से कम नहीं होते
मौजूदा समय के ये 3 भारतीय खिलाड़ी अगर किसी और समय पैदा हुए होते तो किसी सुपरस्टार क्रिकेटर से कम नहीं होते

Team India : भारत में क्रिकेट सिर्फ एक खेल नही है, फैंस के लिए धर्म और दर्शको के लिए जुनून है। खेल में शामिल क्रिकेटर्स को किसी फिल्मी सुपरस्टार और पॉलिटीशियन से कम तवज्जो नहीं दी जा सकती हैं। इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि भारत में सबसे ज्यादा इंस्टाग्राम फॉलोवर्स टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के है।

आज हम आपको यहां भारतीय क्रिकेट टीम ( Team India) के तीन उन खिलाड़ियों के विषय में बताने जा रहे हैं। जो अगर किसी और दशक में जन्मे होते तो अपनी प्रतिभा के चलते किसी सुपरस्टार से कम नहीं होते।

1-संजू सैमसन (Sanju Samson)

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी और राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन के नाम से क्रिकेट फैंस काफी अच्छे से अवगत हैं। खिलाड़ी को लंबे छक्के और विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है साथ ही संजू सैमसन एक विकेटकीपर बल्लेबाज भी हैं। अक्रामक बल्लेबाजी के बड़जूद भी खिलाड़ी धैर्य से पारी को आगे बढ़ाता है।

इस मैच विनर खिलाड़ी को टीम इंडिया में नियमित मौके नही मिल सके। बीसीसीआई ने खिलाड़ी को जगह बनाने के लिए कुछ मौके दिए, लेकिन खिलाड़ी की प्रतिभा को जीतने मौके मिलने चाहिए थे वो टीम में नियमित विकेटकीपर रखने और कम्पटीशन के चलते नहीं मिल सके।

Also Read : IND vs SA: “इसे अब और नहीं झेल सकते” भारत की जीत के बाद भी भड़के फैंस, बीसीसीआई से कहा इसे टीम इंडिया से बाहर निकालो

2- राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi)

भारतीय क्रिकेट टीम में राहुल त्रिपाठी को भी उम्मीद और उनकी प्रतिभा के अनुरूप मौके नहीं मिल सके। राहुल त्रिपाठी ने आईपीएल और घरेलू सीजन में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है।

टीम इंडिया में खिलाड़ी का चयन तो हुआ लेकिन रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल के रहते खिलाड़ी को उतनी जगह नहीं मिल सकी। जिसके वो हकदार रहे। राहुल त्रिपाठी एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं।

3- शेल्डन जैक्सन (Sheldon Jackson)

सौराष्ट्र क्रिकेट टीम से खेलने वाले शेल्डन जैक्सन (Sheldon Jackson) अब संन्यास की उम्र में पहुंच चुके हैं। 36 साल के शेल्डन जैक्सन (Sheldon Jackson) एक विकेटकीपर बल्लेबाज हैं, लेकिन पहले धोनी और दिनेश कार्तिक के कारण और अब ऋषभ पंत और ईशान किशन जैसे खिलाड़ियों के कारण अभी तक खिलाड़ी को टीम इंडिया में खेलने का मौका नहीं मिल सका है।

Also Read : IND vs SA, STATS: मैच में बने कुल 10 ऐतिहासिक रिकॉर्ड, सूर्यकुमार यादव ने लगाई रिकॉर्ड की झड़ी

Published on September 30, 2022 9:24 am