Ind vs Eng: चहल की जादुई गेंदबाजी के बावजूद लॉर्ड्स में मिली 100 रनों की हार, रोहित शर्मा की यह गलती बनी हार का सबसे बड़ा कारण

भारतीय क्रिकेट टीम और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच तीन मैच की वन डे सीरीज का दूसरा मैच बीती रात लॉर्ड्स के मैदान कर खेला गया। इस मैच में भारतीय क्रिकेट टीम को 100 रन से हर झेलनी पड़ी। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। दूसरे मैच में भी इंग्लिश टीम ऑल आउट हो गई। जिसके बाद विरोधी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49 ओवर्स में सभी विकेट गवाकर 246 रन बनाए। बदले में टीम इंडिया का सफर भी खराब रहा 38.5 ओवर्स में 146 पर ऑल आउट हो गई। दोनो ही टीम 1-1 से सीरीज में बराबर है।

इंग्लैंड टीम 49 ओवर्स में 246 बनाकर ऑल आउट

IND vs ENG stats: दूसरे वनडे मैच में बने 11 ऐतिहासिक रिकार्ड्स, लॉर्ड्स के मैदान में युजवेंद्र चहल ने रचा इतिहास

टॉस हराने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम में 49 ओवर्स में ही अपने सारे विकेट गवा दिए। टीम ने 246 रन बनाए। इंग्लैंड टीम को एक ठीक शुरुआत मिली। लेकिन 9वें ओवर में पहला विकेट खोने के बाद इंग्लिश टीम ने आधे ओवर्स में अपने आधे विकेट गवा दिए। इस दौरान डेविड विले और मोइन अली ने सबसे ज्यादा रन की परियां खेली।

हालांकि वो अर्धशतक भी नहीं बना सके। इंग्लैंड क्रिकेट टीम की तरफ से जेसन रॉय ( 30 रन), जॉनी बेयरस्टो ( 38 रन), जो रूट ( 11 रन), बेन स्टोक्स ( 21), कप्तान जॉस बटलर ( 4 रन), लियाम लिविंगस्टोन ( 33 रन), मोईन अली ( 47 रन), डेविड विले ( 41 रन), क्रेग ओवरटन ( 10 रन), कार्स ( 2 रन) और टॉपले ( 3 रन) बनाकर आउट हुए। इस तरह इंग्लैंड टीम ने 247 रन का लक्ष्य दिया।

IND vs ENG

भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से युजवेंद्र चहल में 10 ओवर्स में 47 रन देकर 4 विकेट लिए। जसप्रीत बुमराह मे 10 ओवर्स में 49 रन देकर दो विकेट और हार्दिक पांड्या में छ ओवर्स में 28 रन देकर दो विकेट लिए है। मोहम्मद शमी ने 10 ओवर्स में 48 रन देकर एक विकेट और प्रसिद्ध कृष्णा ने 8 ओवर्स में 53 रन देकर एक विकेट लिया है।

ALSO READ:IPL 2022:आशीष नेहरा ने दिखाई कागज़-कलम की ताकत, जिस RCB ने मजाक बनाकर टीम से किया था बाहर वही बजा रहा अब सफलता पर ताली

हार की वजह रही ओपनिंग जोड़ी, सब रहे फ्लॉप

IND vs ENG

भारतीय क्रिकेट टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। कप्तान रोहित शर्मा गोल्डन डक का शिकार हुए। टीम इंडिया 247 रन का पीछा करने उतरी थी। लेकिन 10 ओवर्स में टीम ने 30 का आंकड़ा भी नहीं छू था। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ( 9 रन) और कप्तान रोहित शर्मा ( 0 रन) पर आउट हो गए। श्रेयस अय्यर को ड्रॉप करके विराट कोहली प्लेइंग इलेवन में खेलने उतरे, लेकिन सिर्फ ( 16 रन), बनाकर आउट हो गए।

इसके बाद सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या ने पारी को संभालने का प्रयास किया। लेकिन सूर्यकुमार यादव 27 रन और हार्दिक पांड्या 29 रन बनाकर आउट हो गए। रविंद जडेजा ( 29 रन), मोहम्मद शमी ( 23 रन) बनकर आउट हुए। भारतीय क्रिकेट टीम 38.5 ओवर्स में 146 पर ऑल आउट हो गई। जिसके बाद इंग्लैंड ने 100 रन से मैच जीत लिया। इंग्लैंड क्रिकेट टीम की तरफ से रीस टॉप्ले 9.5 ओवर्स में 6 विकेट लिए। डेविड विले ने एक, कार्स ने एक और मोईन अली में एक विकेट लिया।

रोहित शर्मा की इस गलती की वजह से हार भारतीय टीम

भारतीय ओपनिंग जोड़ी फ्लॉप रही. रोहित शर्मा का शून्य पर आउट होना यह बड़ा कारण बना जो कि टीम को अच्छी शुरुआत नहीं मिल पाई जिसके बाद बैक टू बैक विकेट गिरते रहे और टीम दबाव में शुरू से ही रही जो की हार के सबसे बड़ा कारण बनी. किसी भी खिलाड़ी के बीच बड़ा पार्टनरशिप नहीं दिखी.

Also Read : IND vs WI: ‘हां अब मैं अन्दर से टूट चुका हूं’, वेस्टइंडीज दौरे पर विराट कोहली को आराम देने से BCCI पर भड़के फैंस