IPL 2023 WTC FINAL TEAM INDIA vs AUS

आईपीएल 2023 (IPL 2023) का फाइनल मुकाबला 28 मई रविवार को होना था, लेकिन बारिश के कारण यह मुकाबला अब सोमवार को खेला जाना है. दरअसल 7 जून से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC Final) मुकाबला होना है, जिसके लिए टीम इंडिया की एक बैच लंदन पहुंच चुकी है, लेकिन अभी भी कई दिग्गज खिलाड़ी जैसे शुभमन गिल, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी और अजिंक्य रहाणे अभी आईपीएल खेल रहे हैं.

इस कारण माना जा रहा है कि टीम इंडिया को नुकसान हो सकता है. दरअसल जिस वक्त इन खिलाड़ियों का टिकट बुक हुआ था, अब वह अपने समय पर नहीं निकल पाएंगे.

पहले ही हो चुकी थी टिकट की बुकिंग

28 मई को यह उम्मीद थी कि आईपीएल 2023 (IPL 2023) का फाइनल हो जाएगा, जिसके बाद टीम इंडिया के बचे खिलाड़ी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) के लिए लंदन पहुंचेंगे. इसके लिए शुभमन गिल, अजिंक्य रहाणे, शमी और जडेजा का लंदन के लिए टिकट बुक हो चुका था, लेकिन अब यह सही समय पर नहीं निकल पाएंगे.

रिजर्व डे की वजह से मैच एक दिन और आगे बढ़ गया है, जिस कारण यह सब 2 दिन देरी से पहुंचेंगे. ऐसे में टेस्ट मैच की प्रैक्टिस में भी यह खिलाड़ी टाइम से नहीं पहुंच पाएंगे, जिस कारण टीम इंडिया को नुकसान होता नजर आ रहा है.

आईपीएल में शानदार रहा इन खिलाड़ियों का प्रदर्शन

देखा जाए तो जिन खिलाड़ियों को अभी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) के लिए इंग्लैंड पहुंचना है. उनका प्रदर्शन इस साल आईपीएल 2023 (IPL 2023) में बेहद ही शानदार रहा है. यही वजह है कि इन खिलाड़ियों का समय पर पहुंचना काफी अहम था.

गुजरात के लिए खेलते हुए शुभमन गिल और मोहम्मद शमी ने शानदार प्रदर्शन किया है. इस सीजन गिल ने अपने बल्ले से 3 शतक लगाए हैं. वहीं मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं. दूसरी ओर चेन्नई के लिए खेलते हुए रवींद्र जडेजा और अजिंक्य रहाणे की भूमिका भी काफी अहम रही है. दोनों खिलाड़ियों ने चेन्नई सुपर किंग्स को फाइनल तक पहुँचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है.

ALSO READ: WTC Final 2023 के लिए ऑस्ट्रेलिया ने किया 17 सदस्यीय टीम का ऐलान, इस दिग्गज को सौंपी कप्तानी

Published on May 29, 2023 3:59 pm