रोहित शर्मा की अगुवाई में टी20 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया गई भारतीय टीम के 14 खिलाड़ियों का कैसा रहा है प्रदर्शन, जानिए
रोहित शर्मा की अगुवाई में टी20 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया गई भारतीय टीम के 14 खिलाड़ियों का कैसा रहा है प्रदर्शन, जानिए

रोहित शर्माः टी20 विश्व कप (T20 WORLD CUP) 2022 के लिए भारतीय टीम (INDIAN TEAM) की घोषणा पहले ही की जा चुकी थी। विश्व कप से पहले भारतीय टीम आस्ट्रेलिया (AUSTRALIA) और साउथ अफ्रीका (SOUTH AFRICA) जैसे मजबूत देशों के खिलाफ टी20 सीरीज खेलती हुई नजर आई थी, जिसमें रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) ने भारत को विजय दिलवाई थी।

यानि की रोहित शर्मा की भारतीय टीम टी20 विश्व कप 2022 में नंबर-1 टीम बनकर मैदान पर उतरने वाली है। विश्व कप की शुरूआत 16 अक्टूबर से होगी। भारत अपने टूर्नामेंट की शुरूआत 23 अक्टूबर से पाकिस्तान (PAKISTAN) के साथ करने वाली है। भारत, विश्व कप के लिए आस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो चुकी है। बीसीसीआई (BCCI) द्वारा तस्वीरें शेयर कर इस बात की घोषणा की गई है।

रोहित शर्मा की अगुवाई में आस्ट्रेलिया रवाना हुई भारतीय टीम

टी20 विश्व कप 2022, 16 अक्टूबर से 13 नवंबर तक आस्ट्रेलिया (AUSTRALIA) में होने वाला है। कुल 16 टीमें इस टूर्नामेंट में भाग लेती हुई दिखाई देंगी। भारतीय टीम का पिछला विश्व कप किसी बुरे सपने से कम नहीं था। पाकिस्तान (PAKISTAN) के खिलाफ पहले मैच में 10 विकेट से हार के बाद भारत (INDIA) के ट्रॉफी जीतने की सारी उम्मीदों पर पानी फिर गया था।

अब भारतीय टीम नए कप्तान और नए कोच के साथ मैदान में उतरती दिखाई देगी। यह नई जोड़ी इतिहास बदलने की पूरी तैयार कर रही होगी। रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) की अगुवाई वाली भारतीय टीम टी20 विश्व कप 2022 के लिए आस्ट्रेलिया आज सुबह 6 अक्टूबर को रवाना हो चुकी है। विश्व कप के मेन टूर्नामेंट की शुरूआत करने से पहले भारत 4 वॉर्मअप मैच में भी खेलती हुई नजर आएगी, जिसकी शुरूआत 10 अक्टूबर से ही हो जाएगी।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli)

;

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Team India (@indiancricketteam)

यह 14 खिलाड़ी भारत को जीताएंगे दूसरा टी20 वर्ल्ड कप

भारत ने अपना पहला टी20 विश्व कप साल 2007 में महेंद्र सिंह धोनी (MS DHONI) की कप्तानी में जीता था तब से लेकर अब तक भारत एक भी टी20 विश्व कप अपने नाम नहीं कर पाई है। यह टी20 विश्व कप का 8वां सीजन है, जिसमें भारतीय टीम अपना पूरी ताकत विश्व कप अपने नाम करने के लिए झोकती हुई नजर आएगी।

जसप्रीत बुमराह (JASPRIT BUMRAH) चयनित खिलाड़ियों में थे लेकिन वह वर्ल्ड कप से बाहर हो चुके हैं। अब तक उनके रिप्लेसमेंट की घोषणा भी नहीं हुई हैं। इसलिए 14 खिलाड़ियों ने आस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भरी है। टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम-

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, दीपक हुड्डा, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल।

ALSO READ: रमीज रजा की भविष्यवाणी कहा इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया नहीं ये टीम बनेगी टी20 विश्व कप 2022 की विजेता

टी20 विश्व कप में ऐसा रहा है इन 14 खिलाड़ियों का प्रदर्शन

कप्तान रोहित शर्मा ने टी20 वर्ल्ड कप में भारत के लिए अब तक सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। रोहित ने 30 पारियों में 39 की औसत से 8 अर्द्धशतक की मदद से 847 रन बनाए हैं। विराट कोहली ने 19 पारियों में 10 अर्द्धशतक की मदद से 845 रन बनाए हैं। विराट वर्ल्ड कप में 2 विकेट भी अपने नाम कर चुके हैं।

केएल राहुल ने वर्ल्ड कप की 5 पारियों में 3 अर्द्धशतक की मदद से 194 रन बनाए हैं। हार्दिक पांड्या ने 5 पारियों में 85 रन बनाने के साथ 5 विकेट भी अपने नाम की हैं। ऋषभ पंत ने 3 पारियों में 78 रन और दिनेश कार्तिक ने 5 पारियों में 57 रन बनाए हैं।

सूर्यकुमार यादव ने 4 पारियों में 42 और अश्विन ने विश्व कप में 33 रन बनाने के साथ 26 विकेट भी अपने नाम कर चुके हैं। भुवनेश्वर कुमार ने 2 पारियों में 4 विकेट अपने नाम किए हैं। इन खिलाडियों के अलावा बाकी बचे 5 खिलाड़ियों के लिए यह विश्व कप पहला विश्व कप होने वाला है।

ALSO READ: IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे में मिली हार के बाद इन 2 खिलाड़ियों का दूसरे वनडे से बाहर होना तय

Published on October 7, 2022 12:58 pm