Team India

टीम इंडिया (Team India) में इस वक्त कई ऐसे खिलाड़ी मौजूद है जो अपनी बढ़ती उम्र के कारण अब क्रिकेट से दूर हो सकते हैं. दरअसल टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड के हाथों 10 विकेट से करारी हार के बाद यह माना जा रहा है कि टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का यह आखिरी टी20 मुकाबला हो सकता है, जिसके बाद इस खिलाड़ी के लिए टीम में अपनी जगह बना पाना काफी मुश्किल हो जाएगा. ऐसे में माना जा रहा है कि इस साल टीम इंडिया (Team India) का यह खिलाड़ी संन्यास की घोषणा कर सकते हैं.

इस खिलाड़ी ने खेला अपना आखिरी टी20

हम टीम इंडिया (Team India) के जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक हैं, जिन्होंने कई मौके पर शानदार प्रदर्शन की बदौलत टीम में वापसी की लेकिन अब माना जा रहा है कि दिनेश कार्तिक के लिए यह आखिरी टी-20 मैच साबित हो सकता है.

दरअसल इस साल टी20 वर्ल्ड कप में विकेट के पीछे रहकर खिलाड़ी ने कोई खास कमाल नहीं दिखाया. साल 2006 से टी20 इंटरनेशनल खेलने वाले दिनेश कार्तिक को जल्द ही टीम इंडिया (Team India) से बाहर होना पड़ सकता है.

ऐसा रहा करियर

टीम इंडिया (Team India) के लिए साल 2004 में अंतरराष्ट्रीय पदार्पण करने वाले दिनेश कार्तिक ने अपने करियर में 26 टेस्ट, 94 वनडे और 60 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. जहां टेस्ट में उनके नाम 1025 रन, वनडे में 1752 रन और टी20 में 686 रन है जहां टी-20 को कम तवज्जो देने के चलते माना जा रहा है कि अब टीम इंडिया से वह बाहर जा सकते हैं.

ALSO READ: टी20 वर्ल्ड कप 2022 का सेमीफाइनल हारने के बाद कप्तान रोहित शर्मा लेंगे बड़ा फैसला, सबसे पहले छोड़ेंगे कप्तानी!

भारत को मिली शर्मनाक हार

टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले में भारत और इंग्लैंड के बीच मुकाबला हुआ तो इंग्लैंड ने भारत को 10 विकेट से करारी हार दी. भले ही हार्दिक पांड्या और विराट कोहली ने अपनी अर्धशतकीय पारी से टीम इंडिया (Team India) का स्कोर 168 तक पहुंचाया, लेकिन जब इंग्लैंड के खिलाड़ी बल्लेबाजी करने उतरे तो किसी ने उम्मीद नहीं की थी कि इतनी बुरी तरह टीम इंडिया (Team India) को हार का सामना करना पड़ेगा.

जोस बटलर और एलेक्स हेल्स ने अकेले ही इंग्लैंड को फाइनल तक पहुंचा दिया और टीम इंडिया का खिताब जीतने का सपना अब केवल सपना ही रह गया.

ALSO READ: IPL 2023 में इन 4 खिलाड़ियों को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर कर सकती है रिलीज, इन धाकड़ खिलाड़ियों पर फ्रेंचाइजी की नजर