'भारतीय टीम टेस्ट मैच से ज्यादा तो आईपीएल खेलना पसंद है' इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज ने लगाए आरोप
'भारतीय टीम टेस्ट मैच से ज्यादा तो आईपीएल खेलना पसंद है' इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज ने लगाए आरोप

इंडियन प्रीमियर लीग जहां एक तरह क्रिकेट प्रेमियों के लिए उत्साह का कारण है तो वहीं एक तरफ क्रिकेट से जुड़े लोग क्रिकेट लीग को क्रिकेट के पतन का कारण भी मानते है। आईपीएल के कई आलोचक है। ये सच है कि आईपीएल दुनिया की सबसे बड़ी, प्रसिद्ध, कीमत और पसंदीदा लीग है और बीसीसीआई दुनिया का सबसे बड़ा बोर्ड है।

आईपीएल के कारण भारतीय टीम को कई शानदार खिलाड़ी मिलते हैं और विश्वभर में भारत का नाम है। लेकिन आईपीएल की प्रसिद्धि के बीच कई बार कई खिलाड़ी और पूर्व खिलाड़ी इसे टेस्ट क्रिकेट के पतन का कारण भी कह देते है।

इंग्लैंड पूर्व खिलाड़ी ने कहा टीम इंडिया टेस्ट से ज्यादा आईपीएल को तव्वजो देती है

बीसीसीआई को आईपीएल के एक मैच के लिए मिलेंगे 105 करोड़ रूपए, जानिए कितने में बिके टीवी और डिजिटल राइट्स

भारतीय क्रिकेट टीम और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच पिछले सत्र का पांचवा मैच जोकि Covid को कारण बताकर रद्द कर दिया गया था। अब एक जुलाई से शुरू हो चुका है। इसके विषय में अब इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी पॉल न्यूमैन ने एक बात कही है। जिसके अनुसार उन्होंने एक अंग्रेजी अखबार से बात करते हुए कहा है कि भारतीय टीम इंडियन प्रीमियर लीग को टेस्ट क्रिकेट से आगे रखती है।

पॉल न्यूमैन ने कहा “ये ( भारत बनाम इंग्लैंड पांचवा टेस्ट ) एक ऐसा मैच था, जिसे भारतीय क्रिकेट टीम कभी नहीं खेलना चाहती थी। क्योंकि उन्होंने आईपीएल को टेस्ट क्रिकेट से पहले रखा और एक खतरनाक मिसाल भी कायम कर दी है। बता दे, आईपीएल की आलोचना के लिए पॉल न्यूमैन अकेले ऐसे शख्स नहीं हैं। जिन्होंने सवाल उठाए हैं। इसके पहले माइकल वॉन ने भी आखिरी टेस्ट मैच और आईपीएल को लेकर अपनी यही राय समाने रखी थी। आईपीएल 2021 के शुरू होने में कम समय था, इसलिए पांचवे टेस्ट मैच को covid के नाम पर रद्द कर दिया था।

Also Read : IPL 2023 ट्रॉफी जीतने के लिए मुंबई इंडियंस ने चली बड़ी चाल, विरोधियों के अभी से छूटने लगे पसीने

पॉल न्यूमैन ने कहा मैच कैंसिल करने का आरोप Covid पर थोपा गया

अगर बर्मिंघम में हारी टीम इंडिया तो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में होगा भारी नुकसान, फाइनल खेलने का टूट जाएगा सपना

इंग्लिश खिलाड़ी पॉल न्यूमैन ने कहा कि “पिछले समर सीजन में जब ये भारत और इंग्लैंड की सीरीज ओल्ड ट्रैफर्ड में समाप्त होने वाली थी। तब इस टेस्ट सीरीज को पूरा करने के लिए भारत का आगमन बात याद दिलाता है। कैसे उन्होंने मैच की सुबह अंतिम गेम से बाहर होना उचित समझा और फैंस को निराश किया। यह काफी हास्यास्पद था कि जब मैच को कैंसिल करने का आरोप कोविड की चिंताओं पर लगाया गया था”।

Also Read : प्रेस कांफ्रेस में विराट कोहली का छलका दर्द, कहा- ‘हां, मैंने आईसीसी खिताब नहीं जीता…