Team India में केएल राहुल को नहीं खलेगी Hardik Pandya की कमी मुंबई का ये ऑल राउंडर खिलाड़ी दिलाएगा जीत
Team India में केएल राहुल को नहीं खलेगी Hardik Pandya की कमी मुंबई का ये ऑल राउंडर खिलाड़ी दिलाएगा जीत

India vs Zimbabwe ODI Series: भारतीय क्रिकेट टीम ( Team India) को 18 अगस्त से जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैच की वन डे सीरीज खेलनी है। इस सीरीज में शिखर धवन उपकप्तान और कप्तान केएल राहुल वापसी कर रहे हैं। लेकिन सीनियर खिलाड़ी टीम से नदारत है।

साथ ही ऑल राउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ भी टीम का हिस्सा नहीं है। केएल राहुल युवा खिलाड़ियों के साथ जिंबाब्वे सीरीज फतह करने के लिए तैयार है। जिसके बाद अब केएल राहुल को इस ऑल राउंडर का साथ मिल सकता है। ऑल राउंडर खिलाड़ी को काफी अनुभव भी है।

केएल राहुल की सेना में मौजूद है ये ऑल राउंडर खिलाड़ी

भारत बनाम जिम्बाब्वे तीन मैच की वन डे सीरीज में भले ही हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा और अन्य स्टार खिलाड़ी मौजूद ना हों। लेकिन केएल राहुल की इस युवा खिलाड़ियों की सेना में मुंबई के ऑल राउंडर खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) हैं, जोकि काफी अच्छी और शानदार फॉर्म में भी चल रहे हैं।

शार्दुल ठाकुर का ऑल राउंडर प्रदर्शन हार और जीत का अंतर तय करता है। शार्दुल ठाकुर वन डे क्रिकेट में काफी अच्छे खिलाड़ी हैं। वो गेंदबाजी के साथ साथ अंत में तेजी से रन भी बना सकते हैं।

Also Read : IND vs ZIM: वॉशिंगटन सुंदर हुए जिम्बाब्वे दौरे से बाहर तो पहली बार इस खिलाड़ी को मिला उनकी जगह टीम इंडिया में मौका

विश्व कप में जगह बनाने के उम्मीदवार

ऑल राउंडर खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) अंतिम ओवर्स में काफी अच्छी बल्लेबाजी कर सकते हैं। वो गेंदबाजी के साथ साथ विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए भी जाने जाते हैं। कई बार टीम इंडिया के लिए निचले क्रम में रन बनाकर अच्छी पारियां खेली हैं। शार्दुल ठाकुर की मौजूदगी जिम्बाब्वे दौरे में काफी महत्वपूर्ण होगी। टीम इंडिया के ज्यादातर खिलाड़ी टीम का हिस्सा नहीं है। जिसके बाद टीम इंडिया को शार्दुल ठाकुर के प्रदर्शन की काफी जरूरत होगी।

शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने हाल में टीम इंडिया के लिए वेस्टइंडीज दौरे कर दो मैच खेले हैं। लेकिन उसके बाद से खिलाड़ी प्लेइंग इलेवन से बाहर है। इसलिए जिम्बाब्वे सीरीज में सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में शार्दूल ठाकुर टीम इंडिया में विश्व कप को देखते हुए अपने प्रदर्शन के दम पर जगह के लिए अपनी दावेदारी दे सकते हैं।

शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने टीम इंडिया के लिए लगातार तीनों फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है। लेकिन इंजरी के बाद वो अभी अपनी वापसी नही कर पाए हैं। शार्दुल ठाकुर ने अब तक टीम इंडिया के लिए 8 टेस्ट मैचों में 27 विकेट, 22 वनडे मैचों में 32 विकेट और 25 टी20 मैचों में 33 विकेट लिए हैं कर साथ ही तीनों ही फॉर्मेट में कुल 400 से ज्यादा से रन भी बनाए हैं।

Also Read : भारत को लगा बड़ा झटका, टीम इंडिया का सबसे खतरनाक खिलाड़ी चोटिल होकर टी20 विश्व कप से हुआ बाहर

Published on August 17, 2022 4:33 pm