BAN vs IND

टी20 विश्व कप में भारत आज बांग्लादेश से अपना चौथा मैच खेल रही थी जिसमे टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 5 रनों से हराकर टी20 विश्व कप 2022 के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. भारत की शुरुआत एक फिर से अच्छी नही रही है. इस बार केएल राहुल ने तो अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन कप्तान रोहित शर्मा एक फिर से प्लाॅप रहे. वह सिर्फ 2 रन बनाकर हसन महमूद का शिकार बन गए. लेकिन इससे पहले मैदान पर कुछ ऐसा हुआ कि बांग्लादेश के तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद नाराज हो गए.

आपस में भीड़ गये बांग्लादेशी खिलाड़ी

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ICC (@icc)

ये घटना उस समय की है जब क्रीज पर भारत के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और रोहित शर्मा थे. ओवर चल रहा था तीसरा और गेंदबाज थे तस्कीन अहमद. तस्कीन अहमद ने ओवर का चौथा गेंद फेंका और रोहित शर्मा ने अपना पसंदीदा पुल शाॅट खेला.

गेंद सीधे वहाँ खड़े फिल्डर हसन महमूद के हाथ में गई, लेकिन हसन महमूद ने कैच टपका दिया और इस पर तस्कीन अहमद बहुत ही नाराज हो गए, लेकिन इसके अगले ही ओवर में हसन महमूद ने अपने पहले ही गेंद पर रोहित शर्मा को आउट करके पवेलियन लौटा दिया.

कप्तान रोहित शर्मा आज भी रहे फ्लॉप

भले ही इस विश्व कप में भारत शानदार प्रदर्शन कर रही है, लेकिन भारत के कप्तान रोहित शर्मा आउट ऑफ फाॅर्म चल रहे हैं. अभी तक उन्होंने इस टूर्नामेंट में चार मैच खेला है, जिसमें उन्होंने सिर्फ 74 रन बनाया है. इसमें भी अगर हम नीदरलैंड्स के खिलाफ 53 रन वाली पारी को छोड़ दे तो रोहित शर्मा 3 मैचों में सिर्फ 21 रन ही बना पाए है.

ALSO READ: IND vs BAN, STATS: सांस रोक देने वाले मैच में बने कुल 11 ऐतिहासिक रिकॉर्ड, विराट ने लगाई रिकॉर्ड की झड़ी, कोहली से पहले आज तक कोई दूसरा नहीं कर सका है ये कारनामा

भारत ने जीता रोमांचक मैच

टॉस जीतकर बांग्लादेश ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने अपने फॉर्म को हासिल कर लिया है. उन्होंने 32 गेंदो में 3 चौके और 4 छक्के की मदद से 50 रनों की पारी खेली. विराट कोहली ने अपने शानदार फाॅर्म को जारी रखते हुए एक और अर्धशतक लगाया.

विराट कोहली ने 44 गेंदो में 8 चौके और 1 छक्के की मदद से 64 रनों की पारी खेली. इन दोनों पारियों की मदद से भारत ने 6 विकेट खोकर 184 रनों का स्कोर खड़ा कर दिया.

बांग्लादेश के तरफ से सबसे सफल गेंदबाज हसन महमूद रहे. महमूद ने 4 ओवर में 47 रन देकर 3 विकेट हासिल किए. कप्तान शाकिब अल हसन को भी 2 विकेट मिला. हसन ने 4 ओवर में 33 रन देकर 2 विकेट लिए.

भारत द्वारा दिए गये लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश को बारिश की वजह से 16 ओवरों में 151 रनों का लक्ष्य मिला, जिसे बांग्लादेश हासिल नही कर सकी और उसे मैच में 5 रनों से हार का सामना करना पड़ा.

ALSO READ: IND vs BAN: “इंडिया धोखेबाज है” बांग्लादेश की हार पर रो पड़े पाकिस्तानी, भारत पर लगाया चीटिंग का आरोप, मिला करारा जवाब