कप्तान से विवाद इस खिलाड़ी को पड़ा भारी, आईसीसी विश्व कप 2023 की फाइनल टीम से दिखाया गया बाहर का रास्ता

वनडे विश्व कप 2023 का काउंटडाउन शुरु हो चुका है। 5 अक्टूबर को भारत की मेजबानी में इस टूर्नामेंट का आगाज होगा। पहला मुकाबला इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। वहीं, टीम इंडिया अपने अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से करेगी। 14 तारीख को भारत और पाकिस्तान के बीच इस टूर्नामेंट का हाईवोल्टेज मैच खेला जाएगा जिसमें दोनों टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी।

वनडे विश्व कप 2023 के लिए सभी टीमों का ऐलान हो चुका है। इस टूर्नामेंट में कुल 10 टीमें शामिल होंगी। इस दौरान 48 मुकाबले खेले जाएंगे। 1.5 महीने तक चलने वाले इस टूर्नामेंट के लिए सभी टीमें तैयारियों में जुट गई हैं। इस बीच बांग्लादेश की टीम सुर्खियों में छाई हुई है। बताया जा रहा है कि एक खिलाड़ी को कप्तान से विवाद की वजह से विश्व कप स्क्वॉड से जगह गंवानी पड़ी है।

कप्तान से विवाद पड़ा भारी

हम जिस खिलाड़ी की यहां बात कर रहे हैं वो कोई और नहीं बांग्लादेश क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल हैं। बताया जा रहा है कि इस खिलाड़ी को वनडे विश्व कप 2023 के स्क्वॉड से कप्तान शाकिब अल हुसैन की वजह से बाहर कर दिया गया है।

दोनों के बीच किसी बात पर तनातनी हो गई थी जिसका खामियाजा सलामी बल्लेबाज को अपनी जगह खोकर भुगतना पड़ा है। हालांकि, अब इस बात की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

शाकिब और तमीम के बीच हुई बहस

वनडे विश्व कप 2023 के लिए टीम सेलेक्शन से पहले खबरें आई थी कि तमीम इकबाल और बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन के बीच विवाद हो गया था। दोनों के बीच जमकर बहस हुई थी। दरअसल, तमीम ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) को टीम सेलेक्शन से पहले अपनी चोट के विषय में बताया था।

उन्होंने शर्त रखी थी कि वह सिर्फ 5 मैच खेल पाएंगे। इसपर शाकिब अल हसन ने नाराजगी जाहिर की थी। उन्होंने कहा था कि अगर बीसीबी तमीम को टीम में रखेगी, तो वह अपना नाम आगामी टूर्नामेंट से वापस ले लेंगे। ऐसे में माना जा रहा है कि तमीम को शाकिब की वजह से बाहर कर दिया गया।

चीफ सेलेक्टर का बयान

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के मुख्य चयनकर्ता मिन्हाजुल आबेदीन ने तमीम को लेकर चर्चा की थी। उन्होंने बताया था कि सलामी बल्लेबाज लंबे वक्त से चोटिल चल रहे हैं। इस वजह से तमीम को आगामी विश्व कप स्क्वॉड से बाहर रखा गया है।

उन्होंने कहा कि,

“हम सभी जानते हैं कि तमीम इकबाल लंबे समय से चोट के कारण परेशान हैं। वह न्यूजीलैंड सीरीज के लिए लौटे थे। पहले मैच के बाद थोड़ी शिकायत हुई थी। हमने इस बारे में सोचा। हमने यह निर्णय लेने से पहले सभी संबंधित पक्षों से बात की है। हमने तमीम के साथ इस पर चर्चा की। हमने टीम प्रबंधन के साथ इस पर चर्चा की। मैं लंबे विश्व कप अभियान में जोखिम नहीं लेना चाहता।”

वनडे विश्व कप 2023 के लिए बांग्लादेश की टीम

शाकिब अल हसन (कप्तान), मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), लिटन दास (उप-कप्तान), नजमुल हुसैन शान्तो, तौहीद हृदॉय, मेहदी हसन मिराज, तस्कीन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, हसन महमूद, शोरफुल इस्लाम, नसुम अहमद, महेदी हसन , तंजीद हसन, तंजीम हसन, महमुदुल्लाह।

ALSO READ: वनडे विश्व कप में ये खिलाड़ी बनेगा टीम इंडिया के लिए तुरुप का इक्का! भारत को बनाएगा 12 साल बाद विश्व विजेता

Exit mobile version