ओपनिंग

 भारत के विश्वकप के पहले मैच में ही मिली करारी हार के बाद टीम इंडिया का कोच समेत कप्तान विराट को आंकलन करने की जरूरत है। भारतीय टीम की स्थिति बाकी टीम से अच्छी है और उन्हें दुबई में पिछले कई दिनों से मैच खेलने का अनुभव भी है। इसलिए भारतीय टीम विश्वकप को प्रबल दावेदारों में से एक मानी जा रही है।

लेकिन टीम ने रविवार की रात को जिस तरह से प्रदर्शन किया वो स्वीकार्य योग्य नहीं था। विराट और उनकी सेना को शुरू से आंकलन कर टीम में ध्यान देने की जरूरत है। ओपनिंग जोड़ी के बारे में उठे सवाल के कारण विराट ओपनिंग जोड़ी में बदलाव कर सकते है। जानिए इस स्तिथि में कौन लेगा टीम में ओपनर्स की जगह……

राहुल या ईशान, बड़ा सवाल 

ईशान किशन के एल राहुल

भारतीय ओपनर केएल राहुल जोकि टी20 के धुरंधर बल्लेबाज हैं और टी20 में शतक भी अपने नाम कर चुके हैं। लेकिन रविवार की पारी में जिस तरह से राहुल मात्र 3 रन बना कर पवेलियन चले गए। लेकिन केएल राहुल की फॉर्म के चलते उन्हें ड्रॉप नही किया जा सकता है।

लेकिन वो मिडिल ऑर्डर में बैटिंग करते नजर आ सकते है। राहुल ने पहले भी इंटरनेशनल सीरीज में मिडिल ऑर्डर में बैटिंग की है। ऐसे में हम राहुल को न्यूजीलैंड के साथ होने वाले मैच में मिडिल ऑर्डर में बैटिंग करते देख सकते हैं।ऐसे में टीम में ही मौजूद ईशान किशन उनका ओपनिंग की जगह विकल्प बन सकते है।


बता दें, ईशान किशन मुंबई इंडियंस के लिए बल्लेबाजी करते हैं। अपने लंबे लंबे शॉट से ईशान मैच के रुख को बदलने की काबिलियत रखते है। आईपीएल के सीज़न में कई बार अपनी अकेले दम पर खेली पारी से उन्होंने मुंबई को जीत दिलाई है। हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ खेले अभ्यास मैच में ईशान ने 46 गेंदों में 70 रनों की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की थी। टीम अगर ईशान का रुख करती है तो वह मिडिल या ओपनिंग दोनो जगह दम खान दिखाने का हुनर रखते हैं।

ALSO READ: रोहित शर्मा के भारतीय टी20 टीम का कप्तान बनते ही टीम इंडिया में पक्की हो जाएगी इन 3 खिलाड़ियों की जगह, तीनों हैं हिटमैन के पसंदीदा

रोहित रहेंगे ओपनर, विराट ने दिया संकेत।

virat kohli

रोहित शर्मा के शून्य पर आउट होने के बाद, जब विराट हार के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में जवाब देने आए। तब उनसे रोहित को ड्रॉप करने का सवाल किया गया। जिसपर उन्होंने मुस्कुराते हुए कहा कि ‘ये बहुत बहादुरी वाला सवाल है। क्या आप रोहित को ड्रॉप करते वो भी तब जब उन्होंने पिछले मैच में ऐसा परफॉर्म किया हो ‘। विराट की इस बात ये साफ समझा जा सकता है कि आने वाले मैच में वो अपना पक्ष रोहित से नही हटाने वाले हैं। रोहित शर्मा अपनी पारी से कोई भी मैच बदल सकते है।

मिडिल ऑर्डर में बदलाव तो बनता है।

surya kumar yadav
मिडिल ऑर्डर की समस्या भारत के लिए काफी समय से बड़ी समस्या बनी हुई है। सूर्य कुमार और ईशान किशन को मिडिल ऑर्डर बैट्समैन के तौर पर टीम से जोड़ा गया है। सूर्यकुमार के पाकिस्तान के मैच में फ्लॉप प्रदर्शन के बाद ये उम्मीद करना गलत नही होगा कि अगले मैच में ईशान प्लेइंग 11 का हिस्सा हों।

ALSO READ: विराट कोहली और रोहित शर्मा के ये 3 करीबी विकेटकीपर टीम इंडिया से काट सकते हैं ऋषभ पंत का पत्ता

Published on October 26, 2021 7:45 pm