surykumar yadav press

ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे ICC टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम का प्रदर्शन काफी अच्छा जा रहा है। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में 27 अक्टूबर को टीम इंडिया ने नीदरलैंड को 56 रनों से मात देकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की थी। इससे पहले भारत ने पाकिस्तान को 4 विकेट से मात दी थी। 

दो जीत के बाद भारत ग्रुप 2 में फिलहाल नंबर-1 पर आ गया है। अब भारतीय टीम अपने तीसरे मुकाबले में 30 अक्टूबर को साउथ अफ्रीका का सामना करेगी। इस बीच Suryakumar Yadav का शानदार प्रदर्शन भी जारी है। 

नीदरलैंड्स के खिलाफ तूफानी अर्धशतक

नीदरलैंड्स के खिलाफ भारतीय टीम की जीत में Suryakumar Yadav ने कमाल की पारी खेली। Suryakumar Yadav ने केवल 25 गेंदों में नाबाद 51 रनों की धमाकेदार पारी खेली, जिसमें सात चौके और एक छक्का शामिल रहा। 

इसके अलावा विराट कोहली ने 44 गेंद पर नाबाद 62 रन बनाए थे। नीदरलैंड्स के खिलाफ मैच खेलने के बाद सूर्यकुमार यादव ने बताया की उन्होंने टीम इंडिया के साथ मिलकर पाकिस्तान के खिलाफ मिली जीत का जश्न पूरी रात मनाया था। 

ALSO READ:PAK vs ZIM: पाकिस्तान ड्रेसिंग रूम में नहीं चल रहा है सबकुछ ठीक, बाबर आजम की फटकार के बाद अब इस खिलाड़ी ने ली हार की पूरी जिम्मेदारी

पूरी रात मनाया जीत का जश्न

सूर्यकुमार यादव से पूछा गया था कि वह किस तरह से पिछले मैच को पीछे छोड़कर नीदरलैंड्स के खिलाफ मैच में दमदार बैटिंग करने उतरे, तो सूर्यकुमार यादव ने कहा, 

“लास्ट मैच के बाद अच्छा हुआ दो-तीन दिन का गैप था। ये मैच और पिछले मैच के बीच में, नहीं तो प्रोसेस करना थोड़ा मुश्किल हो जाता। वो फुल नाइट तो हमने एन्जॉय किया। वह जैसा भी गेम था, सबको पता है कि कैसा मैच था क्या सिचुएशन थी और कैसे उन्होंने मैच निकाला।”

31 साल के सूर्यकुमार यादव ने अब तक भारत के लिए 36 टी20 और 13 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं। टी20 में सूर्या ने 39.67 की औसत से 1111 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक और 10 अर्धशतक शामिल रहे। 

सूर्यकुमार यादव ने यह शतक इसी साल जुलाई महीने में इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे एवं आखिरी टी20 मैच में लगाया था। वनडे इंटरनेशनल में सूर्या ने 34 की औसत से 340 रन बनाए हैं।

ALSO READ: पाकिस्तान की हार के बाद वीरेंद्र सहवाग से भीड़ गए पाकिस्तानी, भारतीय क्रिकेटर ने जवाब से बंद की बोलती