आईसीसी टी20 विश्व कप में टीम चयन के क्या थे पैरामीटर, समझ से परे हैं चयनकर्ताओं के ये 3 फैसले
आईसीसी टी20 विश्व कप में टीम चयन के क्या थे पैरामीटर, समझ से परे हैं चयनकर्ताओं के ये 3 फैसले

T20 World Cup: आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के लिए बीसीसीआई ने 15 खिलाड़ियों की टीम का ऐलान किया है। इस स्क्वाड में कई अहम खिलाड़ियों की वापसी के साथ ही कई अहम फैसले भी किए गए हैं। जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल टीम में वापसी कर रहे हैं। दोनों ही खिलाड़ियों को चोट से उभरने के तुरंत बाद टी20 विश्व कप 2022 में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के साथ मैच खेलना है। टी20 विश्व कप 2022 स्क्वाड के लिए कई अहम फैसले किए गए है। जोकि कई चर्चा में भी रहे हैं। जानिए क्या है पूरी बात…

स्क्वाड चयन में लूटी चर्चा

भारतीय क्रिकेट टीम के आईसीसी टी20 विश्व कप स्क्वाड चयन में आवेश खान और रवि विश्नोई को जगह नहीं दी गई है। दोनों ही खिलाड़ी विश्वकप स्क्वाड में जगह बनाने में चूक गए हैं। युवा खिलाड़ी रवि विश्नोई के स्थान पर ऑफ स्पा ए रविचंद्रन अश्विन को जगह दी गई है।

हर्षल पटेल की वापसी के बाद आवेश खान का ड्रॉप होना तय था। साथ ही एशिया कप 2022 में आवेश खान के प्रदर्शन के बाद उनका ड्रॉप किया जाना तय था।

इन फैसलों पर सभी की नजर

आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के लिए रवि विश्नोई को ड्रॉप किया जाना सभी के लिए चर्चा का विषय है। सुपर मैच में पाक टीम के खिलाफ दबाव में काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। युजवेंद्र चहल भारतीय क्रिकेट टीम के लिए पहली प्राथमिकता वाले स्पिनर हैं। लेकिन एक टीम में दो लेग स्पिनर की जगह मुश्किल से बनती, जिसके बाद स्क्वाड में चयनकताओ ने अनुभवी रविचंद्रन अश्विन को मौका देने का फैसला किया।

शमी स्टैंड बाई हैं साथ ही दिनेश कार्तिक का कैसे होगा प्रयोग

टी20 विश्व कप स्क्वाड में मोहम्मद शमी को स्टैंड बाई खिलाड़ियों में शामिल किया गया हैं। वो साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया सीरीज का हिस्सा है, साथ ही ऑस्ट्रेलिया टीम इंडिया के साथ स्टैंड बाई के लिए भी जाएंगे। तो वहीं रवींद्र जडेजा के चोटिल होने के बाद टीम में सिर्फ विकेटकीपर ऋषभ पंत ही विशेषज्ञ बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं। ऐसे में दिनेश कार्तिक को किस तरह से स्थान दिया जाएगा? ये भी देखने वाली बात होगी।

Also Read : Team India: ‘वो हर्षल पटेल से हर मामले में बेहतर है उसे क्यों नहीं चुना गया’, पूर्व चयनकर्ता ने चेतना शर्मा को लगाई फटकार

टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, आर पंत (विककीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, वाई चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, बी कुमार, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह।

स्टैंडबाय खिलाड़ी – मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई और दीपक चाहर।

Also Read : IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज़ के लिए भारतीय टीम हुई घोषित, टीम इंडिया को मिला नया उप कप्तान, तो लंबे समय बाद इन्हें मिला मौका