PAK vs ZIM

एशिया कप 2022 का टूर्नामेंट खेलने के बाद न्यूजीलैंड में शानदार तरीके से त्रिकोणीय सीरीज जीतने वाली पाकिस्तान टीम को T20 वर्ल्ड कप की एक स्ट्रांग टीम माना जा रहा था, लेकिन जिस तरीके से पाकिस्तान टीम को जिम्बाब्वे ने कल के मैच के दौरान हराया है। उसे देखकर यह कहना गलत नहीं होगा कि पाकिस्तान टीम अगर सेमीफाइनल तक का सफर भी तय करती है। तो यह इस टीम के लिए बेहद बड़ी बात है।

हालांकि गुरुवार को हुए पाकिस्तान बनाम जिम्बाब्वे के दौरान जहां जिम्बाब्वे की टीम ने एक 130 रनों का लक्ष्य पाकिस्तान टीम को दिया तो, वहीं पाकिस्तान टीम महज 129 रन ही बना पाए और 1 रन से हार गई। हालांकि आखिरी ओवर में मिली शर्मनाक हार से बचने के लिए पाकिस्तान टीम बेईमानी करने पर भी उतर आई, लेकिन इसके बाद भी टीम को जीत हासिल नहीं हुई।

बेईमानी पर भी उतर आई पाकिस्तान की टीम

जब पाकिस्तान की टीम को आखिरी गेंद पर 3 रनों की दरकार थी, तो शाहीन शाह अफरीदी 1 रन पूरा कर चुके थे। दूसरा रन लेने के लिए स्कोर बराबर करने की वह लगातार कोशिश कर रहे थे। लेकिन दूसरा रन वह पूरा कर पाते। इससे पहले ही विकेटकीपर ने इस खिलाड़ी को रन आउट कर दिया।

आखिरी ओवर में पाकिस्तान ने जीत के लिए बेईमानी की, लेकिन फिर भी इस टीम को जीत हासिल नहीं हो पाई। पाकिस्तान की बेईमानी का सबूत ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज ब्रैड हॉग ने सोशल मीडिया पर भी शेयर किया है, जिसके बाद चारों तरफ पाकिस्तान टीम की काफी ज्यादा आलोचना भी की जा रही है।

मैदान पर मौजूद थे यह दो बल्लेबाज

जानकारी के लिए आपको बता दें कि इस दौरान शाहीन शाह अफरीदी और मोहम्मद वसीम जूनियर मैदान पर मौजूद थे। अफरीदी स्ट्राइक रेट पर थे, तो वहीं दूसरी तरफ वसीम ने कमान संभाल रखी थी। आखिरी गेंद करने आए जिम्बाब्वे के गेंदबाज़ इवांस ने गेंद डाली जिस पर वसीम ने मिड ऑन पर शॉट लगाया और रन लेने के लिए तुरंत भाग पड़े।

ALSO READ:टीम इंडिया पर बोझ बन गया है ये खिलाड़ी, साउथ अफ्रीका के खिलाफ कप्तान रोहित शर्मा दिखा सकते हैं बाहर का रास्ता

क्रीज से पहले ही बाहर निकल आया था यह खिलाड़ी

ब्राड हॉग ने आखिरी बॉल की तस्वीर को शेयर किया है और इसके साथ ही उन्होंने बताया है कि किस तरीके से इवांस के गेंद डालने से पहले ही वसीम क्रीज से बाहर आ गए थे और उन्हें सजा की मांग करते हुए लिखा है कि क्यों गेंद खेलने से पहले ही ये खिलाड़ी बाहर आ गया। इसे पेनल्टी लगनी चाहिए। जानकारी के लिए आपको बता दें कि इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने पाकिस्तान की हार के बाद उसे खूब खरी-खोटी सुनाई है।

ALSO READ: इस पाकिस्तानी खिलाड़ी ने पहले ही कर दी थी पाकिस्तान के हार की भविष्यवाणी, अपने ही देश की टीम को बताया था घटिया