ROHIT SHARMA TOSS IND VS PAK

ICC टी20 विश्व कप में 23 अक्टूबर को भारतीय टीम ने पाकिस्तान (IND vs PAK) को 4 विकेट से हराया था। इस हार के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है और आए दिन कुछ न कुछ विवाद खड़ा कर रहा है, जिसका ना सिर है और ना ही पैर। हार के बाद से पाकिस्तान कुछ ना कुछ बहाने और आरोप भारत पर लगा रहा है। 

अब पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने लगाया भद्दा इल्जाम

पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी आकिब जावेद ने मैच के टॉस को लेकर रोहित शर्मा पर आरोप लगाया है। उनका मानना है कि रोहित शर्मा ने जानबूझकर टॉस का सिक्का इतनी दूर फेंका कि बाबर आजम उसे देख ना सकें। 

इसके बाद बाबर आजम को बिना सिक्का दिखाए ही रेफरी ने रोहित शर्मा से कह दिया कि तुमने टॉस जीता है। आकिब जावेद ने एक टीवी चैनल पर बात करते हुए कहा,

“रोहित शर्मा ने सिक्का ऐसे उछाला जैसे कि वह टॉस नहीं कर रहे हों। जहां रोहित ने सिक्का फेंका था, उधर से सिर्फ मैच रेफरी ने ही देखा था कि हेड आया है या टेल।”

ALSO READ: ICC T20 World Cup Point Table: टी20 विश्व कप 2022 के 21 मैच के बाद जानिए कौन सी 4 टीमें कर रही हैं सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई

बाबर आजम से दूर फेंक गया सिक्का

आकिब जावेद ने आगे कहा, 

“कप्तान टॉस के लिए इसलिए जाते हैं, क्योंकि वह खुद देख सकें कि हेड आया है या टेल। वहां सिर्फ मैच रेफरी ने ही देखा कि सिक्के में क्या आया है। यह बहुत गंभीर मामला है। सिक्का गिरने के बाद मैच रेफरी रोहित के पास गए और बताया कि आपने टॉस जीत लिया है। रोहित शर्मा के सामने कालीन बिछा हुआ था, लेकिन उन्होंने टॉस का सिक्का दूर ही फेंका।”

इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 20 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 159 रन बनाए थे। जवाब में विराट कोहली और हार्दिक पांड्या की अहम साझेदारी से भारतीय टीम ने ये मैच अपनी झोली में डाल लिया। 

ALSO READ: नीदरलैंड के खिलाफ मैच से पहले सुनील गावस्कर ने चुनी अपनी प्लेइंग XI इस खिलाड़ी को दिखाया बाहर का रास्ता