T20 World Cup में टीम इंडिया बड़े बदलाव की आहट इस खिलाड़ी को मिल सकती है विश्व कप के लिए भारतीय टीम में एंट्री
T20 World Cup में टीम इंडिया बड़े बदलाव की आहट इस खिलाड़ी को मिल सकती है विश्व कप के लिए भारतीय टीम में एंट्री

T20 World Cup Indian Team: भारतीय क्रिकेट टीम आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 से पहले ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका को खिलाफ टी20 सीरीज खेलेगी। जिसके लिए इन टी20 सीरीज में मोहम्मद शमी (Mohammad Shami ) को जगह दी गई है। हालांकि ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले उनके कोरोना से संक्रमित होने की खबर सामने आई है। लेकिन खिलाड़ी आगे टीम से जुड़ जायेंगे।

मोहम्मद शमी के आगामी लगभग एक महीने बाद होने वाले टी20 विश्व कप के लिए टीम में स्टैंड बाई के स्थान पर स्क्वाड का हिस्सा होने की खबर भी आ सकती है। जानिए क्या है पूरी बात…

टी20 विश्व कप स्क्वाड में इस खिलाड़ी को मिल सकती है एंट्री

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार गेंदबाज मोहम्मद शमी ( Mohammad Shami) को आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के लिए स्टैंड बाई यानी की रिजर्व खिलाड़ियों ने रखा गया है। उन्हे भले ही अभी मुख्य टीम में स्थान नहीं मिला है। लेकिन ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका की सीरीज के बाद खिलाड़ी के प्रदर्शन को देखने के बाद बीसीसीआई उन्हें विश्व कप स्क्वाड का हिस्सा बना सकती है।

भले ही बीसीसीआई ने 15 खिलाड़ियों की टीम का चयन कर लिया है। लेकिन आईसीसी के नियम के अनुसार बीसीसीआई फेरबदल करके एक खिलाड़ी को स्क्वाड से जोड़ सकती है।

Also Read : India Capitals vs Gujarat Giants: संन्यास ले चुके इन 2 खिलाड़ियों ने दिखाया युवाओं वाला जोश, वीरेंद्र सहवाग की टीम ने 3 विकेट से जीता मैच, 2 शतक के साथ टूटे कई रिकॉर्ड

ये कहता है ICC का नियम

आईसीसी (ICC) के नियम के मुताबिक टूर्नामेंट शुरू होने से एक हफ्ते पहले तक सभी टीमें अपने मेन स्क्वॉड को रिजर्व खिलाड़ियों के साथ रिप्लेस कर सकती हैं। ऐसे में साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज मोहम्मद शमी के करियर के लिए संजीवनी बूंटी साबित हो सकती है। मोहम्मद शमी ने टी20 फॉर्मेट में अभी तक कुल 17 टी20 मैच में 18 विकेट लिए हैं।

इन गेंदबाज खिलाड़ियों को किया गया शामिल

आगमी आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के लिए बीसीसीआई ने टीम में कुल चार तेज गेंदबाज को जगह दी है। जिसमे जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और हर्षल पटेल शामिल हैं।

पांचवें तेज गेंदबाज के तौर पर कप्तान रोहित शर्मा ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। एशिया कप 2022 में चयनकर्ताओं को मोहम्मद शमी को शामिल ना करने की लेकर आलोचनाओं को झेलना पड़ा था।

Also Read : लीजेंड्स लीग में लगा टी20 का सबसे तेज शतक, इस स्पिनर ने मात्र 41 गेंदों में शतक ठोक बना डाला विश्व रिकॉर्ड