न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका सबसे बड़ा मैच विनर खिलाड़ी चोटिल होकर हुआ बाहर
न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका सबसे बड़ा मैच विनर खिलाड़ी चोटिल होकर हुआ बाहर

टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) की शुरुआत हो चुकी है जहां बीच टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया जैसी धुरंधर टीम को टीम को एक जोरदार झटका लगता नजर आ रहा है जहां इस वक्त चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज पूरे टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) से बाहर हो चुके हैं जो बीच टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया की टीम के लिए एक बहुत बड़ा झटका माना जा रहा है. अभी फिलहाल इस खिलाड़ी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां 22 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ अब ऑस्ट्रेलिया को इस खिलाड़ी के बिना ही सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में उतरना होगा.

ये खिलाड़ी हुआ चोटिल

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के बीच ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज जोश इंग्लिश सिडनी में गोल्फ खेलने के दौरान चोटिल हो गए जहां उनके दाएं हाथ में चोट लगी है और गंभीर स्थिति देखते हुए उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

इस खिलाड़ी के बाहर होने से आरोन फिंच की चिंता बढ़ चुकी है और अब इस खिलाड़ी की जगह ऑस्ट्रेलियाई टीम एक ऐसे खिलाड़ी को शामिल करने पर विचार कर रही है जो टीम में न केवल विकेटकीपिंग बल्कि ऑलराउंडर की भूमिका निभा सकें.

रेस में है ये खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज जोश इंग्लिश के टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के बीच टूर्नामेंट में चोटिल हो जाने के बाद इस रेस में अब कई खिलाड़ियों का नाम सामने आने लगा है जिन्हें उनकी जगह पर शामिल किया जा सकता है. एक तरफ ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन की दावेदारी मजबूत होती नजर आ रही है, जिन्होंने एशिया कप में अपने बल्ले से धमाल मचाया था.

वहीं दूसरी ओर इस रेस में एलेक्स कैरी और जोश फिलिप जैसे खिलाड़ी भी शामिल है. जहां कप्तान आरोन फिंच पर यह बहुत बड़ी जिम्मेदारी है कि वह इस बीच टूर्नामेंट में किस तरह का बदलाव करते हैं.

ALSO READ: ICC T20 World Cup 2022: श्रीलंका ने नीदरलैंड को 16 रनों से हराया, लंका की जीत से भारतीय टीम की बढ़ी चिंता

चिंता में है ऑस्ट्रेलियाई टीम

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के बीच में इस तरह ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज का चोटिल हो जाना ऑस्ट्रेलियाई रणनीति को एक बहुत बड़ा झटका कहा जा सकता है. आपको बता दें कि जोश इंग्लिश ने पिछली बार हुई टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में भी ऑस्ट्रेलिया टीम की तरफ से हिस्सा लिया था, जिन्होंने कुल 9 टी-20 इंटरनेशनल मैच यूएई में पिछले साल खेले हैं.

17 अक्टूबर को हुए वार्म अप मैच में इस खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में मौका मिला था लेकिन अब यह खिलाड़ी चोटिल होकर पूरे टूर्नामेंट से अपने आपको बाहर कर चुके हैं.

ALSO READ:“वो गौतम गंभीर और युवराज सिंह जैसा खिलाड़ी है” सुरेश रैना ने कहा अगर प्लेइंग 11 में रोहित शर्मा दें इस खिलाड़ी को मौका तो जीता सकता है विश्व कप ट्रॉफी