शरीर नहीं दे रहा साथ, टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अंतिम बार खेलने उतरेंगे ये 3 खिलाड़ी
शरीर नहीं दे रहा साथ, टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अंतिम बार खेलने उतरेंगे ये 3 खिलाड़ी

इस बार का टी20 वर्ल्ड कप (T-20 World Cup) कई टीमों के साथ-साथ कई खिलाड़ियों के लिए भी अहम होने जा रहा है. खासकर उन खिलाड़ियों के लिए जो अब अपनी बढ़ती उम्र की वजह से अपने खेल को लेकर एक बहुत बड़ा फैसला ले सकते हैं. आज हम आपको उन तीन खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे, जिनके लिए इस साल का होने वाला टी20 वर्ल्ड कप (T-20 World Cup) आखरी साबित हो सकता है, क्योंकि बढ़ती उम्र के साथ खिलाड़ियों की यही रणनीति होती है कि ज्यादा से ज्यादा युवाओं को मौका दिया जा सके ताकी टीम का भला हो.

दिनेश कार्तिक

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक हैं, जिन्होंने आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन की बदौलत टीम इंडिया में जगह बनाई, लेकिन अब ये खिलाड़ी 37 वर्ष के हो चुके हैं.

माना जा रहा है कि इस साल इस खिलाड़ी का आखिरी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) हो सकता है, ताकि टीम इंडिया में संजू सैमसन, ईशान किशन और ऋषभ पंत जैसे युवा विकेटकीपर बल्लेबाजों को आगे मौका दिया जाए, ताकि वह टीम के साथ धीरे-धीरे अपने आपको अभी से ढालना शुरू कर दें.

डेविड वॉर्नर

हम ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर की बात कर रहे हैं, जो 36 साल के हो चुके हैं और इस उम्र तक आते- आते कई खिलाड़ी पूरी तरह से थक जाते हैं और मैदान पर आतिशी पारी खेलने में कामयाब नहीं हो पाते हैं.

यही वजह है कि इस बार का टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) डेविड वॉर्नर के लिए आखिरी साबित होगा जो अपनी टीम को खिताब दिलाने के लिए पूरी जान लगाने की कोशिश करेंगे.

ALSO READ: रोहित शर्मा की चिंता हुई खत्म, टीम इंडिया को मिला जडेजा जैसा घातक ऑलराउंडर जो जीता देगा T20 वर्ल्ड कप

मोहम्मद नबी

अफगानिस्तान टीम के ऑफ स्पिनर ऑल राउंडर खिलाड़ी मोहम्मद नबी जल्दी ही 38 साल के होने वाले हैं जहां माना जा रहा है कि इस बार का टी-20 वर्ल्ड कप (T-20 World Cup) इस खिलाड़ी के लिए आखिरी साबित हो सकता है.

बतौर कप्तान इस खिलाड़ी की यही मंशा होगी कि टीम में एक नए खिलाड़ी को अपनी जगह शामिल करें और उसे जिम्मेदारी देकर अभी से ही टीम के बेहतरी में अपना योगदान दें, ताकि धीरे-धीरे यह खिलाड़ी टीम के हित में सोचने के लिए अपने आपको तैयार कर सकें.

ALSO READ:भारत के लिए या भारत के खिलाफ खेल रहे थे सूर्यकुमार यादव, केन रिचर्डसन के साथ मिलकर मनाया हार्दिक पांड्या के विकेट का जश्न, देखें वीडियो