ये 5 भारतीय खिलाड़ी आईसीसी टी20 विश्व कप में मचाएंगे कोहराम, भारत को बनायेंगे विश्व विजेता
ये 5 भारतीय खिलाड़ी आईसीसी टी20 विश्व कप में मचाएंगे कोहराम, भारत को बनायेंगे विश्व विजेता

भारतीय क्रिकेट टीम अगले महीने से आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 का हिस्सा होगी, जिसके लिए बीते सोमवार बीसीसीआई ने टीम का ऐलान भी कर दिया है। इस टीम की अगुवाई रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के हाथ में है। रोहित शर्मा की 15 खिलाड़ियों की टीम में इन पांच खिलाड़ियों पर जीत के लिए कप्तान की निर्भरता काफी होगी।

1-हार्दिक पांड्या ( Hardik Pandya)

हार्दिक पांड्या इस समय टीम इंडिया के लिए एक तुरुप का इक्का है। खिलाड़ी बल्ले और गेंद दोनों से जीत चल रहे हैं। टीम इंडिया के लिए हार्दिक पांड्या एक एक्सपर्ट खिलाड़ी माने जा रहे हैं, जोकि कप्तान रोहित शर्मा को टी20 विश्व कप जीतने में काफी मदद कर सकते हैं।

हार्दिक पांड्या में हाल में एशिया कप में पाक टीम के खिलाफ पहले मैच में अच्छा प्रदर्शन करके जीत दिलाई थी और प्लेयर ऑफ द मैच भी बने थे। हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने 70 टी20 मैचों में 884 रन बनाए हैं और 42 विकेट अपने नाम किए हैं।

Also Read : IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम, ये खिलाड़ी होगा टीम इंडिया का कप्तान

2 – दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik)

भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक जिनके टी20 विश्व कप में सभी मैच में मौका दिया दिए जाने की उम्मीद है।

दिनेश कार्तिक इस समय काफी अच्छी फॉर्म में हैं, साथ ही बेहतरीन फिनिश्वर भी है। ऋषभ पंत की एशिया कप में परफॉर्मेंस के बाद खिलाड़ी पर कप्तान का भरोसा टी20 विश्व कप में देखने को मिल सकता है।

 3- विराट कोहली ( Virat Kohli)

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली किसी भी टीम के लिए एक मैच विनर खिलाड़ी हैं। वहीं एशिया कप में लगभग तीन साल के बाद 71वां शतक बनाकर फॉर्म वापसी करने वाले विराट कोहली रोहित शर्मा के सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी साबित हो सकते हैं। विराट कोहली टीम इंडिया के लिए तीसरे स्थान पर सबसे प्रबल खिलाड़ी हैं।

4- जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah)

भारतीय क्रिकेट टीम के गेंदबाज जसप्रीत बुमराह टी20 विश्व कप में अपनी वापसी कर रहे है। भारतीय टीम ने एशिया कप में खिलाड़ी की गैरमौजूदगी की काफी कीमत चुकाई है।

बुमराह डेथ ओवरों और शुरुआती ओवर्स के लिए टीम इंडिया के सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी हैं। जसप्रीत बुमराह ने अब तक भारतीय क्रिकेट टीम के लिए 58 टी20 मैचों में 69 विकेट हासिल किए हैं।

5 – रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin)

रविचंद्रन अश्विन को एशिया कप 2022 के बाद अब आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए भी टीम में जगह मिली है। रविचंद्रन अश्विन के चार ओवर्स में टी20 विश्व कप में काफी मायने रखते हैं। अश्विन काफी किफायती गेंदबाज है और उनका अनुभव कप्तान रोहित शर्मा के काफी काम आयेगा।

Also Read : IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज़ के लिए भारतीय टीम हुई घोषित, टीम इंडिया को मिला नया उप कप्तान, तो लंबे समय बाद इन्हें मिला मौका