भारत को मिल गया युवराज सिंह जैसा घातक खिलाड़ी, 15 साल का सूखा खत्म करते हुए जीता देगा टी20 विश्व कप
भारत को मिल गया युवराज सिंह जैसा घातक खिलाड़ी, 15 साल का सूखा खत्म करते हुए जीता देगा टी20 विश्व कप

T20 World Cup 2022: आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 की शुरुआत हो चुकी है। भारतीय क्रिकेट टीम का पहला मैच चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के साथ होना है। टीम इंडिया, रोहित शर्मा की कप्तानी में खिताब की प्रबल दावेदार है। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को इस बार एक बेहद विस्फोटक बल्लेबाज मिल गया है। जोकि उन्हें युवराज सिंह की तरह ही बल्लेबाजी करके मैच में जीत दिला सकता है।

इस खिलाड़ी के साथ टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा, भारत में 15 साल के लंबे इंतजार के बाद टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी भी जिता सकता है। टीम इंडिया ने टी20 फॉर्मेट का पहला टी20 विश्व कप अपने नाम किया था। तब से ये विश्व कप का आठवां संस्करण है ।

युवराज सिंह जैसा विस्फोटक बल्लेबाज मिला कप्तान रोहित को

भारतीय क्रिकेट टीम में इस समय युवा और अनुभवी दोनों तरह के खिलाड़ियों ने जगह बनाई हुई है, लेकिन इस साल स्क्वाड में विस्फोटक पूर्व बल्लेबाज युवराज सिंह की तरह ही खिलाड़ी शामिल है। टीम इंडिया ने 2007 में टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जिताया था। यहां पर मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव के विषय में बात हो रही है।

वो इस समय ICC टी20 रैंकिंग में दुनिया के नंबर 2 बल्लेबाज भी हैं। सोमवार को ब्रिस्बेन के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया बनाम भारत वॉर्म अप मैच में खिलाड़ी ने 33 गेंदों पर 50 रनों की की शानदार पारी खेली थी, जिसमें उन्होंने 1 छक्का और 6 चौके भी लगाए हैं।

खिलाड़ी से टीम इंडिया को है काफी उम्मीद

भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से इस साल आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में सूर्यकुमार यादव का बल्ला काफी तेजी से चल रहा है। जिसे देखते हुए खिलाड़ी ने ये उम्मीद की जा रही है कि 15 साल लंबे इंतजार को खत्म करते हुए टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जिता सकते हैं।

सूर्यकुमार यादव को भारत का 360 डिग्री खिलाड़ी कहा जाता है। वो मैदान के चारो तरफ शॉट खेल सकते हैं। खिलाड़ी के समाने विश्व के बेहतरीन गेंदबाज भी संघर्ष करते नजर आते हैं।

Also Read : IND VS AUS: W W W W मोहम्मद शमी ने अभ्यास मैच में ही रच दिया इतिहास अंतिम 4 गेंदों पर गिरे 4 विकेट, देखें वीडियो

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह।

टी-20 वर्ल्डकप 2022 में भारत के मुकाबले

भारत बनाम पाकिस्तान – पहला मैच – 23 अक्टूबर (मेलबर्न)

भारत बनाम ग्रुप ए रनर-अप – दूसरा मैच – 27 अक्टूबर (सिडनी)

भारत बनाम साउथ अफ्रीका – तीसरा मैच – 30 अक्टूबर (पर्थ)

भारत बनाम बांग्लादेश- चौथा मैच – 2 नवंबर (एडिलेड)

भारत बनाम ग्रुप बी विनर- पांचवां मैच – 6 नवंबर (मेलबर्न)

Also Read : IND vs AUS: कप्तान रोहित शर्मा ने बताया क्यों मोहम्मद शमी से ही कराया अंतिम ओवर और उसने अंतिम 4 गेंदों पर लिए 4 विकेट