Hardik Pandya blast on england cricketers

आईसीसी के द्वारा नियम में हुए नॉन स्ट्राइकर एंड के बदलाव वाले नियम पर भारतीय मेंस क्रिकेट टीम के ऑल राउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ( HardiK Pandya) में अपनी प्रतिक्रिया दी है। भारतीय ऑल राउंडर स्टार ने भारत बनाम पाकिस्तान टीम के मैच में जीत के बाद उन्होंने इस पर अपनी बात जाहिर की। दीप्ति शर्मा के रन आउट को नियम बनाकर उन्होंने इसको सही भी बताया और मानना भी कहा है।

हार्दिक पांड्या ने कहा कि नियम अपनी जगह खेल भावना अपनी जगह

भारतीय क्रिकेट टीम के ऑल राउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने नॉन स्ट्राइकर एंड पर किए जाने वाले रन आउट को नियम के अनुसार सही बताया है। आईसीसी के इस नियम में बदलाव के बाद कई पूर्व क्रिकेटर और फैंस आरोप-प्रत्यारोप भी लगा रहे हैं। इसके विषय में कई एक्सपर्ट्स और पूर्व खिलाड़ी अपनी राय दे चुके हैं। अब भारतीय हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने भी इस पर खुले तौर कर अपनी सहमति बताई है। हार्दिक पांड्या ने कहा

“नियम अपनी जगह है और खेल भावना अपनी जगह है। हमें इस नॉन स्ट्राइकर रन आउट के बारे में हंगामा बंद करना होगा। साफ तौर पर यह एक नियम है”।

Also Read : गौतम गंभीर ने बताया टी20 विश्व कप में किस टीम की गेंदबाजी है सबसे मजबूत और भारत-पाकिस्तान मैच में कौन बन सकता है विजेता

हार्दिक ने कहा अब ये नियम है इस पर हंगामा बंद करना होगा

हार्दिक पांड्या ने आगे अपनी बातचीत में कहा कि

“हमें नॉन-स्ट्राइकर को रन करने वाले मामले पर हंगाम करना बंद कर देना चाहिए, यह एक नियम है, अगर यह है, तो यह है। मुझे व्यक्तिगत रूप से इससे कोई समस्या नहीं है। अगर मैं अपनी क्रीज से बाहर हूं, और कोई मुझे रन आउट करता है, तो यह ठीक है। यह मेरी गलती है।”

हार्दिक पांड्या ने टी20 विश्व कप 2022 के पहले मैच में भारत बनाम पाकिस्तान मैच में 40 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली थी। इस साल 2022 में हार्दिक पांड्या गुजरात टाइटंस को पहली बार कप्तानी में आईपीएल का खिताब दिलाया था।

याद दिला दें, इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय महिला टीम की स्टार खिलाड़ी दीप्ति शर्मा ने जब चार्ली डीन को इस नियम के चलते रन आउट किया था। उसके बाद तो क्रिकेट जगह में विवाद छिड़ गया था। सचिन तेंदुलकर समेत कई पूर्व क्रिकेटर ने भी दीप्ति शर्मा का साथ दिया था।

Also Read : टी20 विश्व कप से 10 दिन पहले Jasprit Bumrah कैसे चोटिल हो सकते हैं? BCCI अध्यक्ष बनते ही रोजर बिन्नी ने लिया एक्शन