Adam Zampa

T20 World Cup 2022, AUS vs SL : आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के सुपर 12 के मैच रोमांचक अंदाज में खेले जा रहे हैं। आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में भाग लेने वाली सभी टीमों ने कम से कम एक मैच खेल लिया है। लेकिन क्रिकेट फैंस के लिए बुरी खबर है कि इस टूर्नामेंट में भाग लेने वाला एक खिलाड़ी कोविड के कारण शुरुआत में ही टूर्नामेंट से बाहर हो गया है। जबकि अपनी टीम से खिलाड़ी में टीम के पहले मैच में प्लेइंग इलेवन में हिस्सा लिया था।

इस खिलाड़ी को हुआ Covid

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 WC 2022) ऑस्ट्रेलिया को मेजबानी में खेला जा रहा है। मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया (Australia) और श्रीलंका (Sri Lanka) के बीच मैच तय है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के इस मैचव्से पहले टीम के जादुई गेंदबाज एडम जैम्पा (Adam Zampa) कोविड-19 का शिकार हो गए हैं।

एडम जैम्पा (Adam Zampa) पॉजिटिव पाए जाने के बाद अब आगे के मैच के लिए उनका इस टूर्नामेंट में खेलना मुश्किल समझा का रहा है। हालांकि अगर आईसीसी के नियम की बात की जाए तो कोविड पॉजिटिव खिलाड़ियों को खेलने की छूट दी हुई है।

ऑस्ट्रेलिया को खलेगी Adam Zampa की कमी

ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ी एडम जैम्पा (Adam Zampa) टीम के मुख्य गेंदबाजों में से एक हैं। ऑस्ट्रेलिया (Australia) बम श्रीलंका मैच में वो टीम का हिस्सा नहीं होंगे। जोकि टीम के लिए एक बड़ा झटका है। एडम जैम्पा (Adam Zampa) न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया प्लेइंग इलेवन का हिस्सा थे। लेकिन न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को मैच में हरा दिया था।

Also Read : “टी20 विश्व कप को रोक देना चाहिए” भारत-पाक मैच के बाद आस्ट्रेलियाई आलराउंडर ने उठाई विश्व कप रोकने की मांग

मेजबान ऑस्ट्रेलिया के लिए मैच में जीत जरूरी

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 में मेजबान टीम ऑस्ट्रेलिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में हार मिली थी। सुपर 12 के पहले मैच में न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 201 रनों का लक्ष्य दिया था। लेकिन ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम बना नहीं कर सकी थी और मुकाबला 89 रनों हारा था। इस मैच के हीरो डेवोन कॉनवे थे।

उन्होंने 58 गेंद में नाबाद 92 रन बनाए थे। जिसके कारण ही न्यूजीलैंड बड़ा लक्ष्य बना सकी थी। जिसके बाद अब ऑस्ट्रेलिया दूसरा मैच श्रीलंका के साथ खेलेगी। ऑस्ट्रेलिया टीम को इस मैच को हर हाल में जीतना होगा।

Also Read : सौरव गांगुली ने की भविष्यवाणी इन 4 टीमों के बीच होगा टी20 वर्ल्ड कप 2022 का सेमीफाइनल, ये 2 बड़ी टीमें होंगी ग्रुप लीग से ही बाहर

Published on October 25, 2022 10:51 pm