टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारत को मिला नया ओपनर, द्रविड़ का मास्टर प्लान के बाद केएल राहुल की बढ़ी मुश्किलें
टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारत को मिला नया ओपनर, द्रविड़ का मास्टर प्लान के बाद केएल राहुल की बढ़ी मुश्किलें

T20 World Cup 2022 : कप्तान रोहित शर्मा के साथ टी20 विश्व कप में सलामी बल्लेबाजी कौन करेगा? ये सवाल इस समय चयनकर्ताओं के लिए मुसीबत की जड़ बना हुआ है। केएल राहुल इंजरी की समस्या से जूझ रहें हैं। ऋषभ पंत, ईशान किशन और अब सूर्यकुमार यादव को विकल्प के रूप में तलाशा जा रहा है। मिडिल ऑर्डर के लगातार अनियमित प्रदर्शन के बाद सलामी जोड़ी का रोल और भी ज्यादा जरूरी हो जाता है। ऐसे में इन तीन सलामी बल्लेबाजी ऑप्शन को टी20 विश्व कप में उतारा का सकता है।

1. रोहित शर्मा और केएल राहुल (Rohit Sharma and KL Rahul)

रोहित शर्मा

कप्तान रोहित शर्मा और उपकप्तान केएल राहुल की सलामी जोड़ी सबसे भरोसेमंद जोड़ी है। पिछले आला विश्व कप में भी इसी जोड़ी का इस्तेमाल किया गया था। हालांकि उसके बाद से अलग अलग कारणों से दोनों खिलाड़ियों को उतरने का मौका नहीं मिला था। लेकिन अगर केएल राहुल फिट होकर उपलब्ध होते है तो इसमें कोई शक नहीं है कि कोच, कप्तान और चयनकर्ताओं के लिए की पहली पसंद केएल राहुल होंगे।

2- रोहित शर्मा और ऋषभ पंत ( Rohit Sharma and Rishabh Pant)

ऋषभ पंत

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के साथ ही ऋषभ पंत की सलामी जोड़ी पर भी भरोसा जताया जा सकता है। मिडिल ऑर्डर में ऋषभ पंत काफी फ्लॉप चल रहे हैं। जिसके साफ है कि ऋषभ पंत के सलामी बल्लेबाज के तौर पर उतरने के बाद उनकी आक्रमक बल्लेबाजी का फायदा टीम को मिल सकता है। वहीं ऋषभ पंत ने सलामी बल्लेबाज के तौर पर अच्छा प्रदर्शन भी किया हैं। केएल राहुल की गैरमौजूदगी में ऋषभ पंत पर भी सलामी बल्लेबाजी का जिम्मा थमाया जा सकता है।

ALSO READ:IND vs WI 2nd T20: पहला टी20 जीतने के बाद भी भारतीय टीम में होंगे ये बड़े बदलाव, दूसरे टी20 में इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेंगे रोहित शर्मा

3- रोहित शर्मा और ईशान किशन ( Rohit Sharma and Ishan Kishan)

ishan kishan

आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 में ईशान किशन को सलामी बल्लेबाज के तौर कर उतारा गया था। वहीं विश्व कप के बाद भारत और दक्षिण अफ्रीका की घरेलू सीरीज में भी जब केएल राहुल और रोहित शर्मा टीम में मौजूद नहीं थे। तब भी खिलाड़ी में विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी की थी। युवा खिलाड़ी ने काफी जिम्मेदारी एस3 पारियों को खेला था। केएल राहुल की गैरमौजूदगी में केएल राहुल को सलामी बल्लेबाज के तौर कर उतारा जा सकता है। वहीं केएल राहुल के होने पर खिलाड़ी मिडिल ऑर्डर में भी बल्लेबाजी कर सकता है।

Also Read: REPORTS: एशिया कप और टी20 विश्व कप 2022 में एक ही टीम को मिलेगा मौका, बीसीसीआई इन 16 खिलाड़ियों को देगी जगह, जानिए कौन होगा कप्तान