INDIAN CRICKET TEAM

भारत बनाम न्यूजीलैंड: भारत के विश्वकप के दूसरे मैच में अभी कुछ दिन बाकी है। रविवार का मुकाबला हारने के बाद टीम को इस समय को मौके की तरह लेना चाहिए। अगला मुकाबला न्यूजीलैंड के साथ 31 अक्टूबर को दुबई के दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जायेगा, ये वही मैदान है जहां भारतीय टीम को पाकिस्तान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में भारतीय टीम को ये मैच हर हाल में जीतना होगा इसके लिए टीम इंडिया में कुछ बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे.

पाकिस्तान के खिलाफ टीम चुनने में विराट कोहली से हुई गलती


विराट कोहली ने रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ जो प्लेइंग 11 चुना उसमे बतौर तेज गेंदबाजों तीन खिलाड़ियों को जगह दी, जोकि जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार थे। तीनों ही खिलाड़ी मैच में कोई खास प्रदर्शन नई कर पाए थे। रनरेट की गति के साथ-साथ एक विकेट लेने में भी असक्षम हुए।

इन तीन खिलाड़ियों में से भुवनेश्वर का प्रदर्शन सबसे खराब कहा जा सकता है। अपने तीन ओवर्स में भुवी ने 25 रन खर्चे और एक भी विकेट नही ले पाए। जिसके बाद ये कयास लगाए जा रहे हैं कि न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले मैच में उन्हें ड्रॉप किया जा सकता है।

ALSO READ: ICC T20 WC: अफगानिस्तान की बम्पर जीत से भारत का खेल ख़त्म समझो, बिगड़ गया भारतीय टीम का गणित, मुश्किल हुई सेमीफाइनल की राह

प्लेइंग 11 में नहीं बनती है भुवनेश्वर कुमार की जगह


अगला मैच भारत के लिए प्वाइंट टेबल के लिहाज से बहुत महत्वपूर्ण है। जिसके चलते टीम में केवल प्रदर्शन को ही आगे रखा जाएगा। क्योंकि अगर हाल ही में हुए आईपीएल सीजन 2021 की बात कि जाए तो भूवी ने आईपीएल के कुल 11 मैचों में 42 ओवर डाले हैं। इन ओवर्स में उनकी इकोनॉमी 7.97 रही जोकि उनके बालिंग रुतबे से बिल्कुल मेल नहीं खाती है।

रविवार की रात के मुकाबले में भी भुवनेश्वर कुमार ऊंचे रनरेट के साथ अपने खेल के विपरीत कम रफ्तार में गेंदबाजी की और एक विकेट भी नही ले पाए, जिसके चलते वो प्लेइंग 11 से बाहर हो सकते हैं।

ALSO READ:  ICC T20 Worldcup: पाकिस्तान से मिली शर्मनाक हार के बाद प्लेइंग XI से बाहर होंगे ये तीन भारतीय खिलाड़ी

कौन होगा भुवनेश्वर कुमार का विकल्प?



क्रिकेट पंडितों की माने तो भुवनेश्वर कुमार प्लेइंग 11 के लिए उपयुक्त नहीं थे। कई दिग्गजों ने उन्हें अपनी टीम में भी स्थान नहीं दिया था। ऐसे में दीपक चाहर जोकि हाल ही में सीएसके के साथ आईपीएल सीजन जीतकर आए है और अच्छे फॉर्म में भी है। उन्हें भुवनेश्वर की जगह प्लेइंग 11 में जगह डी जा सकती है।

ALSO READ: T20 World Cup: बदल सकती है टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी, कौन करेगा पारी की शुरुआत

Published on October 26, 2021 10:50 pm