TEAM INDIA T20

आईसीसी के टी 20 टूर्नामेंट की लिस्ट जारी करने के बाद से ही भारत बनाम पाकिस्तान का मुकाबला बहुचर्चित था। लेकिन जब ये महा मुकाबला हुआ तो इंडियन फैंस के चेहरे पर मनोरंजन नही दिखा। शुरुआत से लेकर आखिर तक भारतीय टीम अपने असली अंदाज में नही दिखाई दी। इस पर ऑल राउंडर हार्दिक की फिटनेस की दिक्कत ने फैंस को और नाराज कर दिया।

अनफिट हार्दिक को मुकाबले में उतरने की जल्दी क्यों?

hardik pandya

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने हार्दिक को लेकर रविवार की रात पाकिस्तान के साथ मुकाबले में एक जुआ खेला, वो सफल नहीं रहा। हार के बाद हार वजह ढूंढ ही की जाती है। लेकिन ये बड़ा सवाल है कि जब हार्दिक पांड्या मैच में खेलने के लिए पूरी तरह से फिट नहीं थे। तब उस दशा में उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ इस महत्वपूर्ण मैच में प्लेइंग 11 का हिस्सा क्यों बनाया गया, जिस तरह से टीम इंडिया के विकेट गिरे तब हार्दिक से उनकी पिछली पारी, जोकि उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ अकेले मोर्चा संभालते खेली थी। फैंस उसी तरह की पारी की अपेक्षा कर रहे थे। लेकिन हार्दिक वैसे बैटिंग न कर पाने में असफल रहे। साथ ही क्रीज पर रन लेने के दौरान भी पीड़ा में दिखे।

ALSO READ: ICC T20 World Cup 2021: भारत को हराने के बाद, पाकिस्तान के कमेंटेटर ने पार की बेशर्मी की सारी हदें, भारतीय टीम को बोला काफिर, भड़के फैंस

भारत के पास है शार्दुल ठाकुर का विकल्प

 HARDIK PANDYA AND SHARDUL THAKUR

टीम इंडिया की 15 लोगो की स्क्वाड में ऑल राउंडर के तौर पर शार्दुल ठाकुर भी मौजूद थे, जोकि हाल ही में आईपीएल सीजन जीती टीम सीएसके का हिस्सा भी थे। ईशान किशन भी हार्दिक का अच्छा विकल्प साबित हो सकते थे। लेकिन विराट के हार्दिक में विश्वास को सही समझा और उन्हें टीम में ले लिया। भारतीय टीम प्रबंधन और कप्तान से शायद आज टीम के लिए चुनाव करते समय ये गलती हो गई। ऑल राउंडर हार्दिक की जगह शार्दुल ठाकुर को टीम में स्थान देना चाहिए था।

ALSO READ: ICC T20 WC : तालिबान को दिखाया आयना, मैदान पर उतरी अफगानिस्तान टीम अफगान झंडे के साथ, रो पड़े मोहम्मद नबी

बैटिंग, बालिंग और फील्डिंग तीनों डिपार्टमेंट में फेल रहे हार्दिक

ishan kishan and hardik pandya

हार्दिक से पहले सर जडेजा मैदान पर उतरे, लेकिन कोई खास कमाल नहीं दिखा सके। हार्दिक जब मैदान पर आए तब टीम की स्थिति अच्छी नहीं थी। लेकिन हार्दिक की गिनती उन खिलाड़ियों में की जाती है जोकि एक दो ओवर में ही मैच का रुख बदल देते हैं। लेकिन इस बार हार्दिक ऐसा के कुछ नही कर पाए। साथ ही बालिंग में भी कोई खास कमाल नहीं किया। फिल्डर के तौर पर हार्दिक टीम इंडिया के नही बल्कि विश्व के सर्वश्रेष्ठ फील्डर्स में से एक माने जाते हैं, लेकिन आज उनकी फिटनेस के चलते ईशान किशन उनकी जगह फील्डिंग करते नजर आए। मैच के दौरान उन्हें स्कैन के लिए अस्पताल ले जाया गया।

ALSO READ: T20 World Cup 2021: Ind vs Pak: पाकिस्तान की जीत पर भारत में मना जश्न, गौतम गंभीर ने कहा ये शर्म की बात है

Published on October 26, 2021 11:52 am