GAUTAM GAMBHIR

भारत बनाम पाकिस्तान का मुकाबला खत्म हो गया है, लेकिन इस मुकाबले के बाद अलग-अलग प्रतिक्रियाएं आ रही है। रविवार की रात दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में भारत बनाम पाकिस्तान के मैच में भारत को करारी हार का मुंह देखना पड़ा था। भारत में कई जगह टीवी तोड़ी गई, तो कई जगह फैंस की आंखे नम थी। लेकिन भारत की हार पर कई जगह पटाखे भी फोड़े गए। जिस पर भारतीय दिग्गज गौतम गंभीर ने सवालिया निशान उठाए और किस भारतीय क्रिकेटर को किया गया ट्रोल। क्या है पूरा मामला आइए जानते हैं…..

गंभीर बोले पटाखे फोड़ना है शर्मनाक

Gautam Gambhir
भारत बनाम पाकिस्तान के मुकाबले के बाद टीम इंडिया पूरे 10 विकेट से हारी थी। हार के बाद भारत के कुछ क्रिकेट प्रेमियों ने पटाखे जलाकर टीम का विरोध किया। जिस पर भारत के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर खुलकर सामने आए और एक हरकत को शर्मनाक बताया। बतौर गंभीर

” ये शर्मनाक बात है कि आप भारत में रहते हैं और जब विरोधी टीम पाकिस्तान जीतता है तो पटाखे छोड़कर जश्न मनाते हैं। यह बात बहुत शर्मनाक है। अगर भारत में कहीं भी ऐसी घटना होती है तब ये पूरी तरह गलत है और स्वीकार्य योग्य नहीं है।”

ALSO READ: गौतम गंभीर ने इस युवा भारतीय खिलाड़ी को बताया विराट कोहली और रोहित शर्मा से बेहतर खिलाड़ी


हार के बाद ट्रोल हुए शमी

Mohmmad Shami

मैच में हार के बाद गुस्साए भारतीय फैंस ने भारतीय क्रिकेटर शमी को ट्रोल करना शुरू कर दिया। दरअसल शमी की मैच के बाद पाकिस्तानी टीम के साथ हाथ मिलाने और गले मिलने की बात भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों को पसंद नही आई और फैंस ने शमी को ट्रोल करना शुरू कर दिया। जिस पर गौतम गंभीर ने कहा कि जब आप किसी टीम से हार या जीत के बाद हाथ मिलाते हैं या गले मिलते हैं तो उसमें कोई गलत बात नहीं है। जब हम मैच खेल रहे होते हैं तब कोई दोस्ती या दुश्मनी नहीं होती है।

आगे उन्होंने कहा

” जो क्रिकेटर भारत के लिए खेलता है। वह भारत के लिए ही खून पसीना बहाता है। को इतने वक्त से टीम इंडिया के लिए खेलकर भारत को मैच जीताता आया हो। सिर्फ उसकी कम्यूनिटी की वजह से इस पर सवाल उठना गलत है।”

ALSO READ: Ind Vs Pak 2021 WC: जब कोहली-पंत की जोड़ी पाकिस्तान के लिए बन रही थी मुसीबत, मोहम्मद रिजवान मैदान में ही पढ़ने लगे थे नमाज़, वीडियो वायरल

टीम को सपोर्ट करने की अपील

Indian Cricket Fans

अपनी बातचीत में गंभीर ने आगे कहा कि भारतीय टीम को इस वक्त हमारे इस वक्त भारतीय टीम को आपने सपोर्ट की जरूरत है। आगे उन्होंने कहा कि ऐसे पहले भारत पाकिस्तान के विरूद्ध 12 मैच जीता है। ऐसे में एक मैच हार जाने पर ये प्रतिक्रिया नहीं होनी चाहिए।

ALSO READ: IPL 2022: आईपीएल को इन 2 शहरों से मिलीं 2 नई टीम, जानिए कौन है किस टीम का मालिक

Published on October 26, 2021 9:40 am