ये 4 खिलाड़ी पुरे टी20 विश्व कप में बेंच ही करेंगे गरम, कप्तान रोहित शर्मा नहीं देंगे प्लेइंग इलेवन में मौका
ये 4 खिलाड़ी पुरे टी20 विश्व कप में बेंच ही करेंगे गरम, कप्तान रोहित शर्मा नहीं देंगे प्लेइंग इलेवन में मौका

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने बीते सोमवार देर शाम आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 (ICC T 20 World Cup 2022) के लिए टीम का ऐलान कर दिया। अगले महीने से टी20 विश्व कप ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना है। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई में भारतीय टीम खिताब जीतने उतरेगी।

इस स्क्वाड में भले ही इन चार खिलाड़ियों का चयन हो गया है, लेकिन स्क्वाड को देखकर कहा जा सकता है, कि ये खिलाड़ी विश्वकप 2022 में सिर्फ बेंच गरम करने ही उतरेंगे। कप्तान रोहित शर्मा प्लेइंग इलेवन के मौका नहीं देंगे…

1- ऋषभ पंत (Rishabh Pant)

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का नाम चौकने वाला है, लेकिन टीम में दिनेश कार्तिक का चयन भी विकेटकीपर के तौर पर हुआ है, जिसके बाद शायद ही ऋषभ पंत के एशिया कप 2022 में किए प्रदर्शन के बाद उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जाए।

ऋषभ पंत के बल्ले से रन और विकेट के पीछे भी कोई खास प्रदर्शन नहीं हो रहा है। कप्तान रोहित शर्मा ऋषभ पंत को बाहर ही बिठाए रख सकते हैं।

2- अक्षर पटेल ( Akshar Patel)

भारतीय क्रिकेट टीम में ऑल राउंडर अक्षर पटेल को भी मौका दिया गया है, लेकिन स्क्वाड में हार्दिक पांड्या के होते हुए शायद ही अक्षर पटेल प्लेइंग इलेवन में उतरेंगे।

अक्षर पटेल हाल में टीम इंडिया के लिए बल्ले ओर गेंद से अच्छा प्रदर्शन कर चुके हैं। लेकिन स्क्वाड में और भी प्लेयर्स को उपस्थिति के चलते ऐसा माना जा रहा है कि अक्षर पटेल बाहर ही बैठ सकते हैं।

3- रविचंद्रन अश्विन ( Ravichandran Ashwin)

एशिया कप 2022 में रविचंद्रन अश्विन को मौका दिया गया, जिसे खिलाड़ी भुना नहीं पाए, जिसके बाद आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 में भले ही टीम इंडिया स्क्वाड में रविचंद्रन अश्विन को जगह दे दी गई है। लेकिन एक स्क्वाड में समीकरण को देखने के बाद रविचंद्रन को बाहर ही बैठना पड़ सकता है।

Also Read : IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज़ के लिए भारतीय टीम हुई घोषित, टीम इंडिया को मिला नया उप कप्तान, तो लंबे समय बाद इन्हें मिला मौका

4- दीपक हुड्डा ( Deepak Hooda)

भारतीय क्रिकेट टीम के युवा ऑल राउंडर खिलाड़ी दीपक हुड्डा जोकि बल्ले से कमाल का प्रदर्शन कर रहे है, लेकिन कठिन से कठिन मैच में भी कप्तान रोहित शर्मा दीपक हुड्डा पर गेंदबाजी के लिए विश्वास नही जता पा रहे है। एशिया कप 2022 में दीपक हुड्डा को प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई। लेकिन उनसे गेंदबाजी में मौका नहीं दिया गया है।

Also Read : IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम, ये खिलाड़ी होगा टीम इंडिया का कप्तान

Published on September 13, 2022 12:22 pm