केन विलियमसन

न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया को 14 नवंबर को विश्व कप फाइनल का मुकाबला खेलना है।ये दोनों टीमें टी20 विश्वकप के फाइनल मुकाबले तक पहुंची है। इस मुकाबले जीत दर्ज करने के साथ ही वो ट्रॉफी अपने नाम करना चाहेगी। ये किवी टीम के लिए पहला मैका है , तो वही ऑस्ट्रेलिया टीम दूसरी बार फाइनल में है। 2010 में इंग्लैंड के खिलाफ मैच खेल चुकी है।

ये हमारे लिए अन्य मुकाबले की तरह

न्यूजीलैंड

ऐसे में फाइनल के दौरान दबाव का अंदाजा है और क्रिकेट पंडितों की भी राय है कि ऑस्ट्रेलिया की टीम इस प्रतियोगिता में कीवी टीम से बेहतर प्रदर्शन कर रही है। इसी चर्चा को लेकर आज रविवार को खेले जाने वाले खिताबी मुकाबले से पहले न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टी-20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बड़े फाइनल की चर्चा को खारिज करते हुए कहा कि यह हमारे लिए एक अन्य मैच की तरह है जिसमें उनका ध्यान अपनी अच्छी लय को बरकरार रखने पर होगा।

ALSO READ: ICC T20 WC: ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में कौन बनेगा टी20 वर्ल्डकप का विजेता, शेन वॉर्न ने लिया इस देश का नाम

मैच से पहले प्रेस कांफ्रेस में बोले विलियमसन

विलियमसन ने मैच की पूर्व संध्या पर कहा कि,

‘यह बहुत कड़ी मेहनत का प्रतिबिंब है, लेकिन कल हमारे लिए केवल एक अन्य मैच है और हम फिर से छोटी-छोटी चीजों पर ध्यान देंगे।  यह टीम सामूहिक रूप से अच्छा प्रदर्शन कर रही है और निश्चित तौर पर एक दूसरे का पूरा साथ दे रही है। हमारे लिए यह महत्वपूर्ण है कि हम नियमित सीखने की कोशिश करें और हमने इसे देखा भी है। कल इसके लिये हमारे पास एक और मौका होगा।’

 न्यूजीलैंड के प्रदर्शन बेहतरीन होने के बावजूद फाइनल में अंडरडॉग के रूप में उतरेगा और कप्तान को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। विलियमसन ने कहा कि इसका वास्तव में हमारे लिए कोई खास मायने नहीं है। हम अपनी क्रिकेट पर फोकस करते हैं और एक टीम के रूप में सुधार करते रहने की पूरी कोशिश करते हैं। अलग-अलग तमगे या ऐसी किसी चीज पर हमारा कंट्रोल नहीं है।

ENGLAND VS NEWZELAND

बता दें इससे पहले न्यूजीलैंड की टीम साल 2015 और 2019 वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची थी और उसने भारत को हरा कर पहली बार वर्ल्ड  टेस्ट चैंपियनशिप जीत चुकी है.

ALSO READ: ICC T20 WC: अपने ही देश ऑस्ट्रेलिया के दुश्मन बन बैठे हैं मैथ्यू हेडन, बोले- ‘इंशाल्लाह पाकिस्तान जीतेगा’

Published on November 14, 2021 7:20 am