चयनकर्ताओं ने इस खिलाड़ी को टी20 विश्व कप से बाहर करके अपने ही पैरो पर मारी कुल्हाड़ी, भारत का हारना तय!
चयनकर्ताओं ने इस खिलाड़ी को टी20 विश्व कप से बाहर करके अपने ही पैरो पर मारी कुल्हाड़ी, भारत का हारना तय!

T20 World Cup : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ( BCCI) ने बीते सोमवार टी20 विश्व कप (ICC T 20 World Cup 2022) के लिए 15 खिलाड़ियों की टीम का ऐलान किया। इस टीम में कुछ ऐसे भी खिलाड़ी शामिल हैं, जिनके एशिया कप 2022 के प्रदर्शन को देखकर टी20 विश्व कप से बाहर होने की उम्मीद की जा रही थी।

लेकिन चयनकर्ताओं ने इनपर भरोसा कम नही किया है। लेकिन स्क्वाड से एक नाम एक बार फिर गायब है। लंबे लंबे छक्के लगाने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन ( Sanju Samson) को इस बार फिर टीम इंडिया से बाहर रखा गया है।

टी20 विश्वकप में संजू सैमसन को ना चुनना बड़ा नुकसान

भारतीय क्रिकेट टीम की 15 सदस्यीय स्क्वाड में संजू सैमसन को ना चुनना, टीम के लिए एक बड़ा नुकसान हो सकता है। संजू सैमसन एक विकेटकीपर ओ4 विस्फोटक बल्लेबाज हैं।

संजू सैमसन का बल्ला इस समय काफी रन भी बरसा रहा है। खिलाड़ी को हार्ड हिटिंग करके छक्के बरसाने के लिए जाना जाता हैं संजू सैमसन की मैदान कर बल्ले और विकेट के पीछे की काबिलियत बहुत कम भारतीय बल्लेबाजों के पास है

Also Read : IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज़ के लिए भारतीय टीम हुई घोषित, टीम इंडिया को मिला नया उप कप्तान, तो लंबे समय बाद इन्हें मिला मौका

चयनकर्ताओं से हो गई बड़ी गलती

सलामी बल्लेबाज, मिडिल ऑर्डर बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग तीन रोल निभाने वाले इस खिलाड़ी को जोकि फॉर्म में भी है। टी20 जैसे महत्वपूर्ण टूर्नामेंट में खिलाड़ी को न चुनना एक बड़ी गलती बन गई है।

संजू सैमसन का बल्ला जिस अंदाज़ में छक्का लगाने के लिए जाना जाता हैं वो लगी कम ही बल्लेबाज कर पाते हैं एम वही ऑस्ट्रेलिया के बड़े मैदानों पर और बाउंसी पिच के मद्देनजर संजू सैमसन एक बेहतरीन खिलाड़ी साबित हो सकते थे।

फॉर्म में खिलाड़ी किसी भी गेंदबाज को कर सकता है परेशान

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए संजू सैमसन का बल्ला विश्व के किसी भी गेंदबाज के समाने काफी तेजी से चल सकता है। सलामी बल्लेबाज और मिडिल ऑर्डर दोनों ही क्रम में संजू सैमसन काफी अच्छी भूमिका निभा सकते हैं। संजू सैमसन कब फॉर्म में हो, तब उनकी अक्रामक बल्लेबाजी के समाने कोई भी गेंदबाज टिकता नहीं नजर आता है।

ICC T20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह।

रिजर्व खिलाड़ी: मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई और दीपक चाहर।

ALSO READ: ICC T20 WC 2022: ये 4 खिलाड़ी पुरे टी20 विश्व कप में बेंच ही करेंगे गरम, कप्तान रोहित शर्मा नहीं देंगे प्लेइंग इलेवन में मौका