ROHIT SHARMA AND RAHUL DRAVID

भारत में क्रिकेट को धर्म और क्रिकेटर को भगवान की तरह पुजा जाता है, इसलिए भारत में हर बच्चा क्रिकेट खेलने का सपना देखता है, शुरू में सबका एक ही सपना होता है कि वो देश के लिए क्रिकेट खेलें, लेकिन सबके नसीब में ये नहीं होता है। भारतीय क्रिकेट में कई खिलाड़ी आते और चले जाते हैं, लेकिन कुछ क्रिकेटर ऐसे होते हैं जो आते हैं और धमाकेदार प्रदर्शन करते हैं, लेकिन कुछ समय बाद अचानक से गायब हो जाते हैं।

कुछ ऐसा ही हुआ भारत के युवा तेज गेंदबाज टी नटराजन के साथ, जो आए तो धमाकेदार अंदाज में थे। उन्होंने अच्छा प्रदर्शन भी किया, लेकिन फिर अचानक से गायब हो गए, जिसके बाद अब वह कहीं नजर नहीं आ रहे हैं।

विराट कोहली ने दिया था नटराजन को पहला मौका

टी नटराजन एक समय भारतीय क्रिकेट जगत में तेज गेंदबाजी में सनसनी के रूप में नजर आए थे। उन्होंने अपनी तेज गति यॉर्कर के कारण खूब सुर्खियां बटोरी थी। उन्होंने साल 2020 में विराट कोहली की कप्तानी में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। उन्होंने अपनी गेंदबाजी से सभी को खासा प्रभावित भी किया था।

उन्होंने कुछ ही समय तीनों फॉर्मेट में डेब्यू कर लिया था। लेकिन फिर जैसे ही रोहित शर्मा ने टीम की कमान संभाली तो वह अचानक से गायब हो गए। जिसके बाद वह अब नजर नहीं आ रहा है कि वह कहां है और न ही वह भारतीय टीम के किसी प्लान में शामिल होते हुए नजर आ रहे हैं। जिसके कारण सवाल उठा रहा है कि भारत का मॉडर्न डे यॉर्कर किंग अचानक से कहां गायब हो गया।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किया था डेब्यू

नटराजन ने साल 2020 में ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया के लिए डेब्यू किया था। इस दौरे पर उन्होंने तीनों फॉर्मेट्स में अपना पहला मैच खेला था। इसके बाद उन्होंने ने अपना आखिरी मैच मार्च 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था।

इस दौरान नटराजन ने भारत के लिए 1 टेस्ट मैच, 4 टी20 इंटरनेशनल मैच और 2 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं। टी नटराजन ने टेस्ट में 3 विकेट, टी20 इंटरनेशनल में 7 विकेट और वनडे इंटरनेशनल में 3 विकेट झटके हैं।

वह पिछले आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलते हुए नजर आए थे। उन्होंने ने आईपीएल 2022 के 11 मैचों में 18 विकेट हासिल किए, लेकिन उनका ये प्रदर्शन टीम में वापसी नहीं करा सका। अब एक बार फिर वह आईपीएल में खेलते हुए नजर आएंगे और उम्मीद करेगें कि आईपीएल में धमाकेदार प्रदर्शन कर भारतीय चयनकर्ताओं की नजर में आ सके।

ALSO READ: आईपीएल 2023 में धमाल मचाने के बाद अब 8 साल बाद Team India में होगी महेंद्र सिंह धोनी के इस खास दोस्त की एंट्री

Published on June 1, 2023 10:16 pm