जसप्रीत बुमराह के जगह मोहम्मद सिराज से भी बेहतर विकल्प साबित हो सकते थे ये 3 गेंदबाज, चयनकर्ताओं ने दिखा दी जल्दबाजी
जसप्रीत बुमराह के जगह मोहम्मद सिराज से भी बेहतर विकल्प साबित हो सकते थे ये 3 गेंदबाज, चयनकर्ताओं ने दिखा दी जल्दबाजी

टी20 वर्ल्ड कप 2022 जहां कुछ ही दिनों में शुरू होना है, वहीं इससे पहले ही टीम इंडिया को तगड़ा झटका लगा, जब स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह बैक स्ट्रेस फ्रैक्चर के चलते टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए। अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ बचे हुए दो मैचों के लिए मोहम्मद सिराज को बुमराह की जगह टीम इंडिया में दी गई है। 

हालांकि भारत के पास जसप्रीत बुमराह के मोहम्मद सिराज से भी बेहतर विकल्प थे, लेकिन चयनकर्ताओं ने थोड़ी जल्दबाजी दिखा दी। बात करेंगे उन तीन खिलाड़ियों के नाम जो मोहम्मद सिराज से बेहतर ऑप्शन हो सकते थे।

टी नटराजन

नटराजन ने अपने टी20 करियर में अपनी पहचान यॉर्कर से बनाई है। आईपीएल में वह शानदार रहे हैं और भारत के लिए भी खेल चुके हैं। नटराजन डेथ ओवर में अपनी यॉर्कर के दम पर बल्लेबाज़ों को रन बनाने से रोक सकते हैं।

आईपीएल 2022 में भी उन्होंने कमाल की गेंदबाज़ी की। इस साल बाएं हाथ के तेज गेंदबाज़ ने 11 मुकाबले में 18 विकेट चटकाए थे। सिराज की जगह नटराजन को टीम में मौका दिया जा सकता था। 

शार्दुल ठाकुर

शार्दुल ठाकुर कुछ समय से भारतीय टीम के साथ जुड़े हैं और वह तीनों फॉर्मेट खेल चुके हैं। वह जरूरी समय पर विकेट चटकाने और पार्टनरशिप तोड़ने के लिए मशहूर हैं। भारतीय टीम को ऑलराउंडर की जरूरत है और शार्दुल टीम में यह भूमिका निभा सकते हैं।

उन्होंने टीम के लिए अब तक टी20 फॉर्मेट में 25 मुकाबलों खेले हैं, जिसके दौरान उनके नाम 33 विकेट दर्ज हैं। वह गेंद के अलावा बल्ले से भी लोअर ऑर्डर को मजबूती दे सकते हैं। 

ALSO READ: जसप्रीत बुमराह को जानबूझकर किया गया चोटिल? इस दिग्गज भारतीय खिलाड़ी के बयान ने मचाई सनसनी

मोहसिन खान

ये खिलाड़ी भी एक अच्छा रिप्लेसमेंट हो सकता है। आईपीएल 2022 में मोहसिन खान ने 9 मैच खेले और इस दौरान उन्होंने 14.07 के औसत और 5.97 की इकोनॉमी के साथ 14 विकेट अपने नाम किए थे।

उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 16 रन देकर 4 विकेट रहा था। उन्होंने टी20 के 35 मैचों में कुल 47 विकेट लिए हैं। उनका एवरेज 17.76 और इकोनॉमी 6.78 का है।

ALSO READ:जसप्रीत बुमराह के चोटिल होते ही टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में हुए बड़े बदलाव, इन 2 खिलाड़ियों को मिली जगह

Published on October 1, 2022 10:28 am