वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे टी20 टीम इंडिया का यह स्टार खिलाड़ी पाकिस्तान को देगा झटका, बन जायेगा दुनिया में नंबर 1
वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे टी20 टीम इंडिया का यह स्टार खिलाड़ी पाकिस्तान को देगा झटका, बन जायेगा दुनिया में नंबर 1

सूर्यकुमार यादव(SURYAKUMAR YADAV) इन दिनों टी20 क्रिकेट में अलग ही आतंक मचा रहे हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जाने वाली ची20 सीरीज़ के तीसरे मैच में उन्होंने एक शानदार पारी खेल कर आईसीसी टी20 रैंकिंग में एक अलग ही उच्छाल मारी है. सूर्याकुमार यादव(SURYAKUMAR YADAV) भारतीय टीम में एक शानदार मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज़ हैं,

लेकिन इन दिनों वो वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज़ में रोहित शर्मा(ROHIT SHARMA) के साथ ओपनिंग की ज़िम्मेदारी संभाल रहे हैं. तीसरे मैच में खेली गई पारी के बदौलत उन्हें आईसीसी टी20 रैंकिंग में एक बड़ी उच्छाल देखने को मिली है. सूर्यकुमार यादव(SURYAKUMAR YADAV) अब पाकिस्तानी कप्तान बाबर आज़म(BABAR AZAM) से सिर्फ एक कदम पीछे हैं.

इस पोज़ीशन पर पहुंचे सूर्यकुमार यादव

Suryakumar Yadav

वनडे और टी20 इंटरनेशनल में इस वक़्त पाकिस्तानी कप्तान बाबर आज़म(BABAR AZAM) आईसीसी रैंकिंग में टॉप पर हैं. वहीं, सूर्यकुमार यादव(SURYAKUMAR YADAV) टी20 रैकिंग में नंबर 2 पर आ गए हैं. न सिर्फ नंबर 2 बल्कि वो नंबर बाबर आज़म से सिर्फ 2 प्वाइंट्स ही पीछे हैं. बाबर आज़म की रेटिंग 818 है तो वहीं, सूर्यकुमार यादव की रेटिंग 816 हो चुकी हैं. टी20 क्रिकेट में सूर्यकुमार यादव(SURYAKUMAR YADAV) टीम के लिए शानदार परफॉर्म कर रहे हैं.

बाबर आज़म को छोड़ देंगे पीछे?

Babar Azam

उल्लेखनिए हैं, सूर्याकुमार यादव नंबर वन बल्लेबाज़ बाबर आज़म से सिर्फ 2 रेटिंग पीछे हैं. ऐसे में उनकी एक अच्छी पारी उन्हें नंबर वन का स्थान आसानी से दिला सकती है. जिस तरह से वो टी20 क्रिकेट में फॉर्म में दिख रहे हैं, उसे देख यही लग रहा है कि वेस्टइंडीज सीरीज़ में ही वो नंबर की पोज़ीशन पा लेंगे और बाबर आज़म को नीचे ढकेल देंगे. बता दें, अगर सूर्याकुमार वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जाने वाले चौथे टी20 मैच में अर्धशतक लगा देते हैं, तो वो बाबर आज़म को पीछे छोड़ नंबर वन पर काबिज़ हो जाएंगे.

ALSO READ:एक पारी में हिट होते सूर्यकुमार यादव ने खुद को किया करोड़ो का गिफ्ट, इस चमचमाती कार की कीमत सुन हो जायेंगे हैरान

टी20 में बने इंडिया के लिए स्टार

SURYAKUMAR YADAV

सूर्यकुमार यादव इंडिया के लिए टी20 क्रिकेट में स्टार बन चुके हैं. उन्होंने साल 2021 में इंडिया के लिए टी20 क्रिकेट में डेब्यू किया था. इसी साल खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में भी उन्हें चुना गया था. इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज़ हो और भी कई मैच सूर्या हर मैच में इंडिया के लिए एक सितारा बनकर चमके हैं.

ALSO READ:IND vs WI: वेस्टइंडीज दौरे के साथ खत्म हुआ इस खिलाड़ी का करियर, 10 मैचों से लगातार तोड़ रहा कोच का भरोसा