कप्तान रोहित और कोच राहुल द्रविड़ ने चला मास्टर प्लान, भारत को मिला वीरेंद्र सहवाग जैसा विस्फोटक ओपनर
कप्तान रोहित और कोच राहुल द्रविड़ ने चला मास्टर प्लान, भारत को मिला वीरेंद्र सहवाग जैसा विस्फोटक ओपनर

भारतीय क्रिकेट टीम हाल में सलामी बल्लेबाजी के लिए कई खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में जगह दे रही है। उपकप्तान केएल राहुल की इंजरी के बाद से टीम इंडिया में ईशान किशन, ऋषभ पंत और अब सूर्यकुमार यादव सलामी बल्लेबाजी करते नजर आए है। हालांकि विराट कोहली ने भी कई बार पारी की शुरुआत टी20 फॉर्मेट में की है।

लेकिन वेस्टइंडीज सीरीज के पांच टी20 मैच पूरे होने से पहले ही टीम इंडिया को एक नया सलामी बल्लेबाज मिल गया है। अगर कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ खिलाड़ी को मौका दे तो भारतीय टीम को वीरेंद्र सहवाग की शैली का बल्लेबाज मिल सकता है।

खिलाड़ी को कहा जाता है मिस्टर 360

सूर्यकुमार yadav

विश्व के कुछ ही ऐसे खिलाड़ी हैं जोकि मैदान के चारों तरफ आसानी से शॉट लगा सकते हैं। इसी शैली के खिलाड़ियों में भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ( Suryakumar Yadav) का नाम भी शामिल है। सूर्यकुमार यादव के पास ऐसा कोई शॉट नहीं हैं जोकि वो मैदान कर लगा न सकते हो। वहीं खिलाड़ी टी20 फॉर्मेट के लिए काफी विस्फोटक खिलाड़ी है।

आईपीएल में कई सालों से सूर्यकुमार यादव ( Suryakumar Yadav) की बल्लेबाजी देख रहें है और अब वो भारतीय टीम में भी धमाल मचा रहे हैं। वहीं पिछली पारियों ने ये भी सिद्ध किया है कि खिलाड़ी किसी भी स्थान पर बल्लेबाज का हुनर भी रखता है।

वर्तमान सीरीज में रोहित शर्मा ने भी बनाए ज्यादा रन

वर्ल्ड कप से पहले इतने सलामी बल्लेबजा क्यों अजमा रही है भारतीय टीम, सामने आया द्रविड़ का मास्टर प्लान

भारत बनाम वेस्टइंडीज सीरीज के तीनों मैच में कप्तान रोहित शर्मा के साथ सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजी के लिए उतरे हैं। उन्होंने पहले मैच में 24 रन की पारी खेली थी जबकि कैप्टन रोहित शर्मा ने 64 रन बनाए थे। वहीं दूसरी पारी में जब रोहित शर्मा जीरो कर आउट हो गए यह तब सूर्यकुमार यादव ने 11 रन बनाए थे।

अब तीसरे टी20 में रोहित शर्मा 11 रन पर रिटायर्ड हर्ट होकर पवेलियन चले गए। लेकिन सूर्यकुमार यादव ने 44 गेंद में 76 रन की पारी खेली है। इस तरह अगर रोहित शर्मा की सलामी बल्लेबाज पर नजर फेरे तो तीन मैच में 75 रन जबकि सूर्यकुमार यादव 110 रन बनाए हैं।

एशिया कप और टी20 विश्व कप में साबित होंगे मैच विनर

सूर्यकुमार यादव ( Suryakumar Yadav) की पारियों को देखकर कहा जा सकता है कि आगमी एशिया कप और ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप में भी सूर्यकुमार यादव काफ़ी अच्छी बल्लेबाजी करके मैच विनर साबित हो सकते हैं। वहीं सूर्यकुमार यादव ( Suryakumar Yadav) को किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी की क्षमता उन्हें स्क्वाड में जगह पक्की कराएगी। केएल राहुल की वापसी के बाद खिलाड़ी मिडिल ऑर्डर में अच्छी बल्लेबाजी करके मैच विनर साबित हो सकते हैं।

Also Read : पक्का हुआ इन 2 टीमों का T20 World Cup 2022 का फाइनल खेलना, रिकी पोंटिंग ने बताया नाम, यह टीम जीतेगी फाइनल