suryakumar yadav post match mi (सूर्यकुमार यादव)

Suryakumar Yadav injury Update: आईपीएल (IPL 2024) की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। सभी टीमें मैदान पर उतरने के लिए तैयार हैं। इनमें पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) भी शामिल है, लेकिन टीम के लिए टूर्नामेंट शुरु होने से पहले एक बुरी खबर सामने आई है। टीम के प्रमुख बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) पहले मैच में खेलते हुए नजर नहीं आएंगे। उनकी चोट को लेकर उन्होंने खुद इंस्टाग्राम से अपनी जानकारी दी है।

Suryakumar Yadav ने बताया कितने मैच में नहीं रहेंगे Mumbai Indians का हिस्सा

गौरतलब है कि सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) दिसंबर में दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के खिलाफ सीरीज के दौरान चोटिल हो गए थे, जिसके बाद से ही वें क्रिकेट से दूर चल रहे थे। उस दौरान उनकी दो सर्जरी हुई थी, जिसके कारण वें मैदान से बाहर थे। एनसीए में उन्होंने रिहेब भी किया था। एनसीए ने उनको अब तक हरी झंडी नहीं दी थी, जिसके कारण वह पहले मैच में टीम का हिस्सा नहीं पाएंगे।

अब उन्होंने हाल ही में खुद इंस्टाग्राम पर एक स्टोरी पोस्ट की है, जिससे यह संकेत मिल रहा है कि सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) फिलहाल मैदान पर वापसी के लिए पूरी तरह फिट नहीं हो सके हैं। यही कारण है कि वह पहले मैच में टीम का हिस्सा नहीं बन पाएंगे।

मार्क बाउचर ने भी की थी पुष्टि

टीम के हेड कोच मार्क बाउचर ने हाल ही में प्रेस कांफ्रेंस की थी। जहां उन्होंने सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को लेकर बात करते हुए कहा,

“मुंबई की टीम बीसीसीआई की मेडिकल टीम से सूर्यकुमार को लेकर अपडेट मिलने का इंतजार कर रही है। यही कारण है कि पहले मैच में वे खेलते हुए नहीं दिखाई देंगे।”

मुंबई इंडियंस का पहला मुकाबला टीम के कप्तान हार्दिक पंड्या की पुरानी फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटंस से होगी. एक तरफ हार्दिक पंड्या, मुंबई इंडियंस के कप्तान होंगे तो वहीं दूसरी तरफ गुजरात की कमान युवा कप्तान शुभमन गिल के कंधे पर होगी. ऐसे में पहला मैच काफी दिलचस्प रहने वाला है, क्योंकि गुजरात की टीम हार्दिक पंड्या से बदला लेना चाहेगी.

वहीं दूसरी तरफ हार्दिक पंड्या के लिए ये बड़ी चुनौती रहने वाली है, क्योंकि उनके पास टी20 का सबसे घातक बल्लेबाज मौजूद नहीं रहेगा, ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि वो सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की जगह किसे मौका देते हैं.

ALSO READ: आईपीएल ट्रॉफी जीतने के लिए विराट कोहली की टीम ने बदला अपना नाम, अब इस नाम से जायेगी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम