टी20 विश्व कप से पहले सूर्यकुमार यादव ने बताया किस नंबर पर करना चाहते हैं बल्लेबाजी
टी20 विश्व कप से पहले सूर्यकुमार यादव ने बताया किस नंबर पर करना चाहते हैं बल्लेबाजी

भारतीय क्रिकेट टीम के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने वेस्टइंडीज दौरे पर सलामी बल्लेबाजी की थी। जोकि कप्तान रोहित शर्मा का प्रयोग कहा गया था। खिलाड़ी ने इस बैटिंग पोजिशन पर 4 मैचों में 76 रन के उच्च स्कोर के साथ 135 रन बनाए थे।

सूर्यकुमार यादव के इस प्रदर्शन के बाद उन्हें सलामी बल्लेबाजी के लिए प्रबल दावेदार बताया जा रहा था। लेकिन मिडिल ऑर्डर में भी सूर्यकुमार यादव ने अच्छा प्रदर्शन किया। अब आगमी विश्व कप को देखते हुए सूर्यकुमार यादव एक प्रमुख खिलाड़ी कहे जा रहे हैं। जिसके बाद खिलाड़ी ने खुद अपनी बल्लेबाजी पोजिशन के विषय में बात की है।

रिकी पोंटिंग ने कहा चौथे स्थान पर बल्लेबाजी करें

इंग्लिश क्रिकेट टीम के खिलाफ सूर्यकुमार यादव ने अच्छा प्रदर्शन मिडिल ऑर्डर में किया था। लेकिन टीम इंडिया के बल्लेबाजों की पोजिशन को देखते हुए उन्हें किस स्थान पर बल्लेबाजी दी जाएगी, ये चर्चा का विषय है। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी और कप्तान रिकी पोंटिंग का भी मनाना है कि सूर्यकुमार यादव को चौथे स्थान पर बल्लेबाजी करनी चाहिए।

नंबर 4 पर बल्लेबाजी करना पसंद है खिलाड़ी को

सूर्यकुमार यादव ने अपनी बैटिंग पोजिशन के विषय में बात करते हुए कहा है कि,

“मुझे हर पोजिशन पर बल्लेबाजी करना पसंद है 1, 3, 4, 5 मुझे लगता है कि नंबर 4 मेरे लिए एक अच्छी पोजिशन है। जिस पोजिशन में, मैं बल्लेबाजी करने जाता हूं वह मुझे खेल को नियंत्रित करने की अनुमति देता है। जब मैं सात से 15 ओवर के बीच बल्लेबाजी करता हूं तो मुझे सबसे ज्यादा मजा आता है। मैं उस चरण में सकारात्मक रहने की कोशिश करता हूं”।

Also Read : IND vs AUS: मोहम्मद शमी कोरोना पॉजिटिव होकर ऑस्ट्रेलिया सीरीज से हुए बाहर, 3 साल बाद इस खिलाड़ी की हुई भारतीय टीम में SHAMI की जगह वापसी

मिडिल ओवर में रहता है ज्यादा दबाव

खिलाड़ी ने आगे अपनी बातचीत में कहा कि,

“मैंने ऐसे बहुत से मैच देखे हैं, जहां टीमों का पावरप्ले शानदार होता है और अंत मजबूत होता है, लेकिन मुझे लगता है कि टी20 मैच में सबसे महत्वपूर्ण समय आठवें ओवर से लेकर 14वें ओवर तक का होता है। आपको उस चरण में पेडल को जोर से दबाने की जरूरत है। मैं ज्यादा जोखिम भरे शॉट नहीं खेलने की कोशिश करता हूं।”

Also Read : India Capitals vs Gujarat Giants: संन्यास ले चुके इन 2 खिलाड़ियों ने दिखाया युवाओं वाला जोश, वीरेंद्र सहवाग की टीम ने 3 विकेट से जीता मैच, 2 शतक के साथ टूटे कई रिकॉर्ड