IND vs NZ

भारतीय क्रिकेट टीम ( Team India) और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बीच तीन मैच ( IND VS NZ) की टी20 सीरीज का दूसरा मैच टीम इंडिया ने जीतकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। इस सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण धुल गया। जिसके बाद टीम इंडिया ने दूसरा मैच 65 रन से जीत लिया है। भारतीय टींम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर्स में 191 रन बनाए, बदले में न्यूजीलैंड टीम 18.5 ओवर्स में 126 रन पर ऑलआउट हो गई।

भारतीय क्रिकेट टीम को 65 रन से जीत मिली। भारतीय टीम के जीत के हीरो सूर्यकुमार यादव ( Suryakumar Yadav) रहे। 111 रन की नाबाद पारी के बाद सूर्यकुमार यादव को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया है।

क्रीज पर पहुंचते ही ईशान किशन के साथ बनाई थी ये योजना

न्यूजीलैंड टीम के साथ शतकीय पारी खेलकर टीम के स्कोर को 191 तक पहुंचाया। सूर्यकुमार यादव ने कहा

“जब मैं बल्लेबाजी के लिए उतरा तो योजना स्पष्ट थी। 12वें/13वें ओवर में हमने गहराई से बल्लेबाजी करने के बारे में सोचा और 170-175 रन के आसपास स्कोर बनाना बराबरी का स्कोर था। रहस्य (उनके सनकी शॉट्स के पीछे) इरादे के बारे में है और आपको खुद का आनंद लेने की आवश्यकता है”।

Also Read : पाकिस्तान जिसे हराकर फाइनल में पहुंच बघार रहा था शेखी, उसे भारत ने 65 रनों से हराकर बता दिया टीम इंडिया ही है नंबर 1 टी20 टीम

गेमप्लान ने अच्छी तरह काम किया: सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव ने अपनी पारी की सफलता को लेकर कहा कि अभ्यास सत्र को फायदा मिला, साथ ही मैदान की भीड की भी तारीफ की।

सूर्यकुमार यादव ने कहा

“यह उस काम के बारे में भी है जो आप अभ्यास सत्रों में करते हैं। यहां आकर बहुत अच्छा लग रहा है, पूरा मैच खेलना और सीरीज में 1-0 से पिछड़ना अच्छा लग रहा है। मुझे लगता है कि जो हो रहा था उसके बारे में मैंने ज्यादा नहीं सोचा। बस मेरा गेमप्लान था और इसने अच्छी तरह से काम किया”।

सूर्यकुमार यादव ने 51 गेंद में 111 रन की पारी खेली। इस पारी में खिलाड़ी ने 217 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए। इसमें 11 चौके और 7 छक्के शामिल हैं, जिसके बाद टीम इंडिया को 65 रनों से बड़ी जीत मिली।

Also Read : REPORTS: चेतन शर्मा के बाद अब Rohit Sharma की होगी छुट्टी, ये खिलाड़ी होगा टी20 टीम का नया कप्तान, जनवरी में होगी घोषणा