ICC T20 RANKINGS

सूर्यकुमार यादव: आज यानी 23 नवंबर को आईसीसी ने अपनी ताजा रैंकिंग जारी कर दी है. रैंकिंग में सुर्यकुमार यादव अभी भी टी-ट्वेंटी के नम्बर एक बल्लेबाज बने हुए है. वही गेंदबाजी में अभी भी श्रीलंकाई स्पिनर वानिंदु हसरंगा टी-ट्वेंटी के नम्बर एक गेंदबाज बने हुए हैं. वहीं हरफनमौला खिलाडियों की लिस्ट में बंग्लादेश के कप्तान शकीब अल हसन सबसे ज्यादा अंक के साथ नम्बर एक स्थान पर हैं. आईए जानते हैं रैंकिंग को विस्तार से.

सूर्यकुमार यादव को बढ़त, विराट को नुकसान

पिछले रैंकिंग में भी सुर्यकुमार यादव 859 अंकों के साथ नम्बर एक स्थान पर काबिज थे. इस बार सुर्या का अंक बढ़कर 890 चला गया है. उनको नम्बर एक के स्थान पर से हटाना अब बहुत मुश्किल हो गया है. दूसरे स्थान पर पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिज़वान हैं, रिज़वान के पास इस वक्त पर 836 अंक है.

तीसरे स्थान पर 788 अंक के साथ न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज डेवोन काॅनवे हैं. वही चौथे पायदान पर बाबर आजम और पांचवे स्थान पर एडम मार्करम हैं. भारत के सुपरस्टार खिलाड़ी विराट कोहली को 2 पायदान का नुकसान हुआ है अब वह 13 वें स्थान पर चले गए हैं. आप से बता दें कि विराट कोहली न्यूजीलैंड के दौरे पर नही थे.

ALSO READ: न्यूजीलैंड में टी20 सीरीज जीतने के बाद आई बुरी खबर चोटिल हुआ ये दिग्गज भारतीय खिलाड़ी, लंबे समय के लिए हुआ बाहर!

हसरंगा नम्बर एक गेंदबाज

श्रीलंकाई स्पिनर वानिंदु हसरंगा का दबदबा अभी भी आईसीसी रैंकिंग में बना हुआ है. हसरंगा 704 अंकों के साथ शीर्ष पर हैं. दूसरे स्थान पर राशिद खान 688 अंकों के साथ बने हुए हैं. तीसरे स्थान पर भी एक स्पिनर है, नाम है आदिल राशिद. चौथे स्थान पर तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड और पांचवे स्थान पर इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी सैम करन हैं.

शाकिब अल हसन हैं नम्बर एक हरफनमौला खिलाड़ी

बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन 252 अंको के साथ पहले नम्बर के हरफनमौला खिलाड़ी हैं. इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर मोहम्मद नबी और तीसरे नम्बर पर भारतीय खिलाड़ी हार्दिक पंड्या है. चौथे और पांचवे नंबर पर क्रमश सिकंदर राजा और जेजे स्मिथ हैं.

ALSO READ: 3 खिलाड़ी जो बांग्लादेश दौरे पर लेंगे रविंद्र जडेजा की जगह, नंबर 1 से खौफ में है बांग्लादेश की टीम