टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारत को मिला नया ओपनर, द्रविड़ का मास्टर प्लान के बाद केएल राहुल की बढ़ी मुश्किलें
टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारत को मिला नया ओपनर, द्रविड़ का मास्टर प्लान के बाद केएल राहुल की बढ़ी मुश्किलें

भारतीय क्रिकेट टीम ( Indian Cricket team) को इस महीने एशिया कप 2022 जोकि श्रीलंका की बजाय UAE में और टी20 विश्व कप ऑस्ट्रेलिया में मुख्यता खेलना है। जिसके अनुसार ही चयनकर्ता, कप्तान और कोच अपनी सबसे बेस्ट टीम का निर्माण भी कर रहे है। इस टीम में। हर खिलाड़ी का एक बैकअप जरूर होगा ऐसा कप्तान रोहित शर्मा पहले ही कह चुके हैं।

इस वक्त टीम इंडिया वेस्टइंडीज के दौरे पर है। जहां पांच मैच की टी20 सीरीज के तीन मैच खेलकर 2-1 की बढ़त के साथ है। इस सीरीज में सूर्यकुमार यादव रोहित शर्मा के सलामी बल्लेबाज बने हैं। जबकि ईशान किशन स्क्वाड में मौजूद हैं।

सूर्यकुमार यादव बन सकते हैं केएल राहुल के लिए मुश्किल

वर्ल्ड कप से पहले इतने सलामी बल्लेबजा क्यों अजमा रही है भारतीय टीम, सामने आया द्रविड़ का मास्टर प्लान

भारत बनाम वेस्टइंडीज सीरीज के शुरुआती मैच को देखकर ही कहा जा सकता है कि सूर्यकुमार यादव जिन्हें मिस्टर 360 भी कहा जाता है। वो टीम में किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी कर सकते हैं। रोहित शर्मा के साथ सूर्यकुमार यादव काफी शानदार बल्लेबाजी करते नजर आए है। वहीं उनकी बल्लेबाजी के चलते ही टीम इंडिया ने तीसरा मैच आसानी से जीत लिया है।

इस सीरीज के अभी तक हुए तीन मैच में रोहित शर्मा ने कुल 75 रन जबकि सूर्यकुमार यादव ने 110 रन बनाए हैं। वहीं केएल राहुल लंबे वक्त से टीम से बाहर है। ऐसे में सूर्यकुमार यादव केएल राहुल के लिए मुश्किल पैदा कर सकते हैं।

ये 6 अन्य खिलाड़ी भी कर सकते है KL Rahul को रिप्लेस

केएल राहुल अपने कई कारणों से टीम से बाहर चल रहे हैं। आईपीएल के बाद खिलाड़ी की इंजरी के कारण उन्हें टीम से बाहर रखा गया। जिसके बाद खिलाड़ी के इंजरी के ऑपरेशन के बाद भी अभी तक केएल राहुल वापसी नहीं कर सके हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में केएल राहुल का नाम शामिल था। लेकिन पहले कोविड के कारण और फिर बीसीसीआई मेडिकल स्टाफ ने केएल राहुल को इंजुरी के कारण टीम से बाहर रहने की सलाह दी।

शुभमन गिल शतक

इन दौरान टीम इंडिया में कई युवा खिलाड़ियों को सलामी बल्लेबाजी के लिए अजमाया गया है। जिसमें सूर्यकुमार यादव के अलावा ईशान किशन, दीपक हुड्डा, शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन और सूर्यकुमार यादव शामिल हैं।

ऋषभ पंत भी इस लिस्ट में शामिल हैं। अगर केएल राहुल अपनी वापसी नहीं कर पाते हैं तब इनमे से मौजूद मैन इन फॉर्म केएल राहुल की जगह ले सकता है।

Also Read : REPORTS: एशिया कप और टी20 विश्व कप 2022 में एक ही टीम को मिलेगा मौका, बीसीसीआई इन 16 खिलाड़ियों को देगी जगह, जानिए कौन होगा कप्तान