Suryakumar Yadav
Suryakumar Yadav

टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) इस वक्त बेहद ही खतरनाक फॉर्म में चल रहे हैं.  वह हर फॉर्मेट के गेंदबाजों की जमकर धज्जियां उड़ाते हैं. इस वक्त टी20 वर्ल्ड कप में सूर्यकुमार यादव बेहद ही कमाल की बल्लेबाजी कर रहे हैं, जिनकी इस शानदार फॉर्म को देखते हुए इंग्लैंड के अनुभवी स्पिनर मोईन अली ने सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) से जुड़े एक पुराने किस्से को याद किया, जब एक वैश्विक टूर्नामेंट में सूर्यकुमार यादव ने उन पर कहर बरपाया था.

मोईन अली को याद आया पुराना किस्सा

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को याद करते हुए मोईन अली ने इसी साल नॉटिंघम का एक किस्सा याद किया जब सूर्यकुमार यादव ने इंग्लैंड के गेंदबाजों की जमकर धज्जियां उड़ाई थी. मोईन अली ने कहा कि

“सूर्यकुमार यादव दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं. वह टी20 क्रिकेट को अलग स्तर पर ले गए हैं. मुझे लगता है कि वह पहले ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्हें आप उस समय गेंदबाजी नहीं कर सकते जब वह अच्छा खेल रहे हों. उनकी कमजोरी तब पता नहीं चलती.”

आगे उन्होने उस किस्से को याद करते हुए कहा कि

“सूर्या ने उस मैच में बिल्कुल मेरा मर्डर ही कर दिया था, जब तक मैंने उन्हें आउट नहीं किया.”

आसान नहीं था सूर्या का विकेट लेना

मोईन अली सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) से जुड़े जिस किस्से की बात कर रहे हैं. उसमें सूर्यकुमार यादव ने कमाल की बल्लेबाजी की थी और नॉटिंघम के मैदान पर 117 रन बनाए थे.

भले ही इस मुकाबले में सूर्यकुमार यादव का विकेट मोईन अली ने लिया था, लेकिन इससे पहले उन्होंने भारत के लिए वह कारनामा कर दिया था जिसकी जरूरत थी. यही वजह है कि आज भी मोईन अली यह किस्सा याद करते हुए सूर्यकुमार यादव की खूब तारीफ करते हैं.

ALSO READ: सेमीफाइनल से पहले रोहित शर्मा की चोट पर आई बड़ी अपडेट, जानिए क्या खेल पायेंगे आज इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबला

शानदार रहा ये साल

10 नवंबर को टी-20 वर्ल्ड कप में भारत का सामना इंग्लैंड से होने वाला है जहां सबसे ज्यादा सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) पर हर किसी की निगाहें टिकी होगी.

हर मैच में सूर्यकुमार यादव के बल्ले से कोई ना कोई कमाल जरूर देखने को मिलता है. यही वजह है कि यह खिलाड़ी बीते कई मुकाबले से टीम इंडिया को मिडिल ऑर्डर में काफी मजबूती देते नजर आ रहे हैं.

मुंबई का यह बल्लेबाज पहली बार किसी आईसीसी टूर्नामेंट का हिस्सा है, जिन्होंने इस साल कई ऐतिहासिक रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किए हैं.

ALSO READ: सेमीफाइनल से पहले इन 2 खिलाड़ियों ने बढ़ाई रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ की चिंता, सिर्फ 1 को ही मिलेगा मौका