suryakumar yadav mumbai indians
सूर्यकुमार यादव मुंबई इंडियंस

Suryakumar Yadav Mumbai Indians IPL 2024: आईपीएल के 17वें सीजन (IPL 2024) की शुरुआत शुक्रवार से होने जा रही है। इस टूर्नामेंट में पांच बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) अपने अभियान की शुरुआत 23 मार्च को गुजरात टाइटन्स (Gujarat Titans) के खिलाफ करेगी। इस मैच के पहले टीम को तगड़ा झटका लगा है। टीम के एक प्रमुख बल्लेबाज पहले मैच से बाहर हो गए हैं। इसकी जानकारी टीम के हेड कोच मार्क बाउचर (Mark Boucher) ने खुद मीडिया को दी। आईये जानते हैं इस खिलाड़ी के बारे में।

IPL 2024 में नहीं खेल पायेंगे Suryakumar Yadav

दरअसल हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) हैं। जो इस समय चोट की समस्या से जूझ रहे हैं। वें चोट के कारण टूर्नामेंट का पहला मैच नहीं खेल पायेंगे। इसकी पुष्टि टीम के कोच मार्क बाउचर (Mark Boucher) ने प्रेस कांफ्रेंस में की।

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के प्रमुख कोच मार्क बाउचर ने बताया कि सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को बीसीसीआई (BCCI) के मेडिकल स्टाफ से क्लियरेंस नहीं मिल पाया है। हालांकि वह मुंबई के दो अभ्यास मैचों का हिस्सा हो सकते हैं। इसके बाद मुंबई की टीम अपने पहले मैच के लिए अहमदाबाद रवाना होगी।

मार्क बाउचर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा,

‘सूर्या के फिटनेस की निगरानी बीसीसीआई भी कर रही है और हमें उनसे अपडेट की दरकार है। हमारे पास भी एक विश्व स्तरीय मेडिकल टीम है, जो इन सबका ध्यान रखती है। सभी टीमें फिटनेस से प्रभावित हैं और उनके कुछ प्रमुख खिलाड़ी टूर्नामेंट से बाहर हो रहे हैं। मुझे अपनी मेडिकल टीम पर विश्वास है कि वह अच्छा काम कर रहे हैं। यह हो भी सकता है कि हम भी एक या दो खिलाड़ियों को टूर्नामेंट से पहले या दौरान खो दें, लेकिन यह ऐसा ही है। हमें बस सही रास्ते पर होना होगा और सटीक रिप्लेसमेंट ढूंढ़ने होंगे।’

दक्षिण अफ्रीका में सीरीज में चोटिल हुए थे Suryakumar Yadav

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) मुंबई इंडियंस और टीम इंडिया के प्रमुख बल्लेबाज हैं। उन्होंने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मुकाबला दिसंबर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उन्हीं की सरजमीं पर खेला था। जहां उन्होंने शानदार शतकीय पारी खेली थी और उन्होंने मैन ऑफ द मैच का खिताब जीता था। इस मैच के बाद वें चोटिल हो गए थे।

इसके बाद उन्हें स्पोर्ट्स हार्निया और एड़ी की सर्जरी से गुजरना पड़ा था, जिसके कारण वह अफगानिस्तान के खिलाफ जनवरी में हुए टी-20 सीरीज से बाहर भी थे। उन्होंने एनसीए में रिहेब किया था। यही कारण है कि अब तक उन्हें एनसीए की तरफ से हरी झंडी नहीं मिल पाई है, लेकिन जल्द ही उनके मुंबई इंडियंस से जुड़ने की उम्मीद है।

ALSO READ: मुंबई इंडियंस को धोखा देकर इस टीम के लिए आईपीएल 2024 खेल सकते हैं जोफ्रा आर्चर, सोशल मीडिया पर स्टोरी डालकर दिए सिग्नल