सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की गिनती चुनिंदा खिलाड़ियों में होती है, उन्हें मिस्टर 360 डिग्री कहा जाता है। भारत बनाम वेस्टइंडीज 5 मैचों की टी20 सीरीज (IND vs WI) के पहले मैच में सूर्यकुमार यादव ( SKY) ने एक अदभुद शॉट लगाकर इसे सही करके भी दिखाया है। सूर्यकुमार यादव भले ही पहले टी20 में बड़ी पारी नहीं खेल सके। लेकिन उनके एक विकेट के पीछे से लगाए शॉट का वीडियो काफी पसंद किया जा रहा है।

अल्जारी जोसेफ की 146 की स्पीड की गेंद पर SKY का शानदार शॉट

वेस्टइंडीज के 25 साल के युवा तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ ( Alzarri Joseph) भारत के खिलाफ खेली जा रही टी20 सीरीज ( Ind VS WI Series) सीरीज से टी20 इंटरनेशनल में डेब्यू कर रहे हैं। वेस्टइंडीज के टॉस जीतने के बाद पारी के चौथे ओवर में मिले मौके ओवर में अल्जारी जोसेफ ( Alzarri Joseph) को पहली बार गेंदबाजी करने का मौका मिला। ओवर की दूसरी ही गेंद पर गेंदबाज ने मिस्टर 360 डिग्री सूर्यकुमार यादव के समाने 146 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से गेंद डाली।

सूर्यकुमार यादव ने डेब्यू बॉय की 146 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से गेंद को एक खूबसूरत और अदभुद शॉट में तब्दील कर दिया। सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने लॉन्ग लेग पर इस गेंद पर अनोखा छक्का जड़ दिया। हालांकि सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को ये तरह के शॉट लगाने के लिए जाना भी जाता है।

ALSO READ:भारतीय टीम में हुआ बंटवारा टी20 विश्व कप के दौरान खेलेंगी भारत की 2 टीमें, जानिए कौन होंगे दोनों टीमों के कप्तान

टी20 में खिलाड़ी के रिकार्ड भी है शानदार

IND vs ENG: सूर्या की तूफानी शतक के बाद आज के मैच में बने कुल 11 बड़े रिकार्ड्स, सूर्यकुमार यादव ने रचा इतिहास
IND vs ENG: सूर्या की तूफानी शतक के बाद आज के मैच में बने कुल 11 बड़े रिकार्ड्स, सूर्यकुमार यादव ने रचा इतिहास

भारतीय क्रिकेट टीम के 31 साल के सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने टी20 में काफी बेहेटरीन परियां खेली हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 मैच से पहले तक सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने 19 मैच की 17 पारियों में 38 की औसत से 537 रन बनाए। जिसमें एक शतक और 4 अर्धशतक भी हैं।

इस पारी में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की 117 रन की सबसे बड़ी पारी है। वहीं आईपीएल में भी खिलाड़ी का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के ओवरऑल टी20 करियर में खिलाड़ी ने 213 मैच की 191 पारियों में 32 औसत से 4760 रन बनाए हैं। इसमें एक शतक और 28 अर्धशतक शामिल हैं। साथ ही खिलाड़ी ने 490 से अधिक चौके और 170 से अधिक छक्के भी लगाए हैं।

Also Read : T20 World Cup 2022: रिकी पोंटिंग ने की भविष्यवाणी, कहा इन 2 टीमों के बीच होगा फाइनल, ये टीम बनेगी विजेता