ICC Ranking: ताबड़-तोड़ पारी के बाद सूर्यकुमार यादव ने रैंकिंग में लगायी लंबी छलांग, खत्म होगा बाबर की बादशाहत, देखें रैंकिंग
ICC Ranking: ताबड़-तोड़ पारी के बाद सूर्यकुमार यादव ने रैंकिंग में लगायी लंबी छलांग, खत्म होगा बाबर की बादशाहत, देखें रैंकिंग

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव ( Suryakumar Yadav) आईसीसी टी20 बैटिंग रैंकिंग ( ICC T20 Batting Ranking) में नंबर एक के पायदान के करीब पहुंच गए है। दो स्थान की बढ़ोतरी के साथ ही अब सूर्यकुमार दूसरे स्थान पर है। लेकिन अभी नंबर एक कुर्सी पर है।

जिनसे सूर्यकुमार  अभी दो कदम दूर हैं। जानिए सूर्यकुमार यादव ( Suryakumar Yadav) की आईसीसी टी20 बैटिंग रैंकिंग ( ICC T20 Batting Ranking) में नई पोजिशन..

वेस्टइंडीज के खिलाफ सूर्यकुमार यादव खेली शानदार पारी

india win

भारत बनाम वेस्टइंडीज टी20 सीरीज के तीसरे मैच में सूर्यकुमार ने विस्फोटक अंदाज में अर्धशतक बनाए था। उनकी अर्धशतकीय पारी का रिजल्ट दूसरे दिन बुधवार को जारी की गई अपडेट लिस्ट में मिला है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ सूर्यकुमार यादव 816 रेटिंग अंक के साथ आईसीसी बैटिंग लिस्ट में नंबर दो पर हैं। वहीं अगले मैच में पाक खिलाड़ी बाबर आज़म जोकि सूर्यकुमार से महज दो कदम की दूरी पर हैं। उसके अगले वेस्टइंडीज बनाम भारत मैच में नंबर एक की कुर्सी का ताज छीन जायेगा।

अगले मैच में सूर्यकुमार यादव बन जायेगे नंबर एक बल्लेबाज

आईसीसी टी20 बैटिंग रैंकिंग ( ICC T20 Batting Ranking) में सूर्यकुमार यादव नंबर एक की पोजिशन पर पहुंच सकते हैं। इस लिस्ट में वो नंबर एक से महज दो अंक की दूरी पर हैं। बाबर आज़म 818 रन के साथ पहले पायदान पर, सूर्यकुमार  816 अंक के साथ दूसरे स्थान पर, मोहम्मद रिजवान 794 अंक के साथ तीसरे और एडेन मार्क्रम 788 अंक के साथ चौथे स्थान पर हैं।

ALSO READ:ICC ने घोषित की दशक की सर्वश्रेष्ठ टीम, इस भारतीय खिलाड़ी को सौंपी कप्तानी, देखें पुरे विश्व से किन 11 खिलाड़ियों को मिला मौका

रोहित-कोहली का बुरा हाल

Ind vs Eng: प्रेस कांफ्रेंस में एक बार फिर उठा विराट कोहली पर सवाल, भड़के रोहित शर्मा कहा- इतने सालो तक वो खेला..

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली पारी से सूर्यकुमार  को दो स्थान पर फायदा हुआ तो वहीं मोहम्मद रिजवान और एडेन मार्क्रम को एक एक स्थान का घाटा हुआ है। इसके साथ ही डेविड मलन 731 अंक के साथ पांचवे स्थान पर हैं। एरोन फिंच 716 अंक के साथ छ्टे स्थान पर है।श्रीलंका के निशंक 661 अंक के साथ सातवें, निकोलस पूरन 652 अंक के साथ नौवे और मार्टिन गुप्टिल 643 अंक के साथ 10वे स्थान पर हैं।

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में 16वें नंबर पर मौजूद हैं। उनके 598 रेटिंग अंक हैं। पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली 29वें स्थान पर हैं।

Also Read : IND vs WI: भारत की बम्पर जीत के साथ आज के मैच में बने कुल 10 ऐतिहासिक रिकार्ड्स, सूर्या ने लगायी रिकार्ड्स की झड़ी