आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 में ये 2 खिलाड़ी लेंगे श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत की जगह, हार्दिक पंड्या के लिए बनेंगे मैच विनर
आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 में ये 2 खिलाड़ी लेंगे श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत की जगह, हार्दिक पंड्या के लिए बनेंगे मैच विनर

कल से इंडिया और आयरलैंड के बीच 2 टी20 मैचों की सीरीज खेली जानी है. इसके लिए इंडिया टीम आयरलैंड रवाना हो चुकी हैं. पहला मैच डबलिन में खेला जाएगा. इस सीरीज (IND vs IRE) में ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर इंग्लैंड दौरे के चलते शामिल नही हो पाएंगे. इस सीरीज (IND vs IRE) में इंडिया टीम हार्दिक पांड्या (HARDIK PANDYA) की कप्तानी में खेलेगी. ऋषभ पंत (RISHABH PANT) और श्रेयस अय्यर(SHREYAS IYER) की जगह टीम में इन दो खिलाड़ियों को मौका दिया जाएगा. कौन हैं वो दो खिलाड़ी? आइए जानते हैं.

1. सूर्यकुमार यादव

Suryakumar yadav

इंडियन टीम के स्टार बल्लेबाज़ सूर्यकुमार यादव (SURYAKUMAR YADAV) एक साल इंडिया टीम में अपनी वापसी कर रहे हैं. सूर्यकुमार यादव (SURYAKUMAR YADAV) अपनी कलाई की चोट के चलते टीम से बाहर चल रहे थे. इससे पहले उन्हें साल 2021 के टी20 वर्ल्ड कप में देखा गया था. सूर्यकुमार यादव टीम (SURYAKUMAR YADAV) के एक पक्के खिलाड़ी हैं. रिकवर होने के बाद उनकी टीम में वापसी करवाई जा रही है.

2. संजू सैमसन

Sanju Samson

संजू सैमसन(SANJU SAMSON) को इंडिया टीम में मौका दिया जा रहा है. संजू कई दिनों से टीम से बाहर चल रहे थे. इस मौके को संजू(SANJU SAMSON) को अच्छी तरह से इस्तेमाल करना होगा. इसके बाद टीम में उनके पास ज़्यादा मौका नहीं होगा. संजू सैमसन की जगह टीम में दीपक हुड्डा(DEEPKA HOODA) जैसे खिलाड़ी हैं, जो गेंदबाज़ी और बल्लेबाज़ी दोनों में माहिर हैं.

ALSO READ: ICC T20 WORLD CUP 2022 से कटा रविंद्र जडेजा का पत्ता! जडेजा के सबसे बड़े दुश्मन ने ही किया बड़ा दावा

दीपक बड़े शॉट्स लगाने की काबिलियत रखते हैं. संजू अच्छा परफॉर्म करके श्रेयस अय्यर(SHREYAS IYER) की जगह पर कब्ज़ा कर सकते हैं. अय्यर ने अफ्रीका सीरीज में कुछ खास परफॉर्म नहीं किया था. संजू पंत की जगह भी ले सकते हैं, क्योंकि वो बल्लेबाज़ के साथ-साथ एक विकेटकीपर भी हैं.

टीम को मिला नया कप्तान नया कोच

इस दौरे के लिए टीम की कमान हार्दिक पांड्या को सौंपी गई है. हार्दिक पांड्या ने आईपीएल में गुजरात टाइटंस को खिताब जितवाया था. कप्तान के अलावा इस दौरे के लिए इंडिया का कोच भी नया होगा. राहुल द्रविड़ के इंग्लैंड दौरे में व्यस्थ रहेंगे, जिसके चलते इस ज़िम्मेदारी को वीवीएस लक्ष्मण पूरा करेंगे.

ALSO READ: IND vs ENG: केएस भरत या ऋषभ पंत किसको दें टीम में मौका, कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ की बढ़ी परेशानी