ALSO READ:
IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 में ही कटा इस तूफानी गेंदबाज का पत्ता, रोहित शर्मा नहीं देंगे मौका

इंडिया इंग्लैंड के बीच साउथैम्प्टन में खेले गए पहले टी20 मैच में ही इंडिया ने इंग्लैंड को करारी शिकशत दे दी है. इंडिया ने पहले बल्लेबाज़ी कर 198/8 रनों का एक विशाल स्कोर खड़ा किया. इसका पीछा करने उतरी इंग्लैंड को इंडिया के गेंदबाज़ों ने 148/10 रनों पर ही समेट मुकाबले को 50 रनों से अपने नाम कर लिया.

इंडिया की तरफ से गेंद और बल्ले दोनों से ही ज़बरदस्त प्रदर्शन देखने को मिला. वहीं, दो खिलाड़ियों ने पहले टी20 में सभी की दिल जीत लिया. लोगों को इन खिलाड़ियों में धोनी(DHONI) और युवराज(YUVRAJ) नज़र आने लगे.

इस खिलाड़ी ने 4 नंबर पर आकर किया कमाल

सूर्यकुमार यादव

रोहित शर्मा(ROHIT SHARMA) और ईशान किशन(ISHAN KISHAN) का विकेट गिर जाने के बाद नंबर 4 पर बल्लेबाज़ी के लिए उतरे सूर्यकुमार यादव(SURYAKUMAR YADAV) ने अपनी पारी से सभी का दिल जीत लिया. उन्होंने 19 गेंदों का सहारा लेते हुए 2 खूबसूरत छक्कों और 4 चौकों की मदद से 39 रनों की एक शानदार पारी खेली. इस पारी के दौरान सूर्यकुमार यादव(SURYAKUMAR YADAV) का स्ट्राइरेट 205.26 का रहा.

सूर्यकुमार यादव(SURYAKUMAR YADAV) की इस पारी के बाद लोगों को उनमें महेंद्र सिंह धोनी दिखाई देने लगे. सूर्यकुमार यादव पिछली साल भी टी20 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा थे और अपनी इस पारी से एक बार फिर उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप के लिए संकेत दे दिए हैं.

ALSO READ:24 साल का ये भारतीय खिलाड़ी है करोड़ो का मालिक, लक्जरी कारों का है कलेक्शन, घर की तस्वीरें देख रह जायेंगे भौचक्के

इस ऑलराउंडर ने किया कमाल

हार्दिक पांड्या
हार्दिक पांड्या

टीम के लिए नंबर पांच पर बल्लेबाज़ी के लिए हार्दिक पांड्या (HARDIK PANDYA) ने टीम के लिए कमाल ही कर दिया. हार्दिक 33 गेंदों में 1 छक्का और 6 चौको की मदद से एक टीम के लिए शानदार फिफ्टी जड़ी. इस पारी में हार्दिक का स्ट्राइक रेट 154.55 का रहा. इसी के साथ ने हार्दिक ने अपने टी20 इंटरनेशनल करियर में पहली फिफ्टी लगाई.

इसके अलावा गेदंबाज़ी का ज़िम्मा संभालते हुए हार्दिक पांड्या ने 4 ओवरों में 33 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए. पहले बल्लेबाज़ में फिर गेंदबाज़ी में कमाल. हार्दिक के इस परफॉर्मेंस से उनके अंदर एक कंप्लीट ऑलराउंडर दिखाई दिया. हार्दिक के इस प्रदर्शन को देख लोग उन्हें युवारज सिंह कहने लगे. युवारज भी अपने वक़्त पर टीम में अहम ऑलराउंडर की भूमिका निभाया करते थे.

ALSO READ:IND vs ENG: 7 गेंद में हार्दिक पांड्या ने पूरी इंग्लैंड को हिला डाला, डेविड मलन, लिविंगस्टोन, जेसन रॉय को नहीं आया कुछ समझ