INDIAN CRICKET TEAM

सूर्यकुमार यादव इस समय टी-ट्वेंटी क्रिकेट के सबसे बड़े सुपरस्टार बन चुके हैं. उन्होंने अभी तक इस विश्व कप में तीन अर्धशतक जड़ा है. उन्होंने नीदरलैंड्स के खिलाफ 51, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 68 और ज़िम्बाब्वे के खिलाफ 61 रनों की पारी खेली थी. सूर्यकुमार यादव मैदान के चारो तरफ शाॅट खेलते है.

वह मिड-विकेट पर भी छक्का लगा सकते हैं और बैठकर लैप शाॅट भी लगा सकते हैं. सूर्यकुमार यादव के इस अंदाज की तारीफ विश्व में हर कोई कर रहा है. अब इस लिस्ट में पाकिस्तानी लिजेंड वसीम अकरम का नाम भी जुड़ गया है.

वसीम अकरम ने कही ये बात

एक टीवी शो में बोलते हुए पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने कहा है कि,

‘मुझे लगता है कि वह एक अलग ग्रह से आए हैं. वह किसी और से बिल्कुल अलग हैं. उन्होंने  जितने रन बनाए हैं, वह सिर्फ जिम्बाब्वे के खिलाफ नहीं, बल्कि दुनिया के शीर्ष गेंदबाजी आक्रमणों के खिलाफ बनाए हैं और ये देखने लायक है.

वकार यूनिस के एक सवाल पर जवाब देते हुए अकरम ने कहा कि,

‘ऐसे बल्लेबाज के खिलाफ योजना बनाना कठिन है. टी20 में उसे आउट करने का सबसे अच्छा तरीका क्या है? मेरा मतलब है कि वनडे और टेस्ट में आप योजना बना सकते हैं और उसे आउट कर सकते हैं, लेकिन टी20 में वैसे भी गेंदबाज बैकफुट पर होता है और जब कोई इस तरह की फॉर्म में होता है तो उसके खिलाफ गेंदबाजी करना काफी मुश्किल होता है. मुझे लगता है कि पाकिस्तान ने पिछले मैच में उसके खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया था, उन्होंने उस पर छोटी गेंदों की बौछार की. हो सकता है कि बचने का यही एकमात्र तरीका हो.’

ALSO READ:टी20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया की शर्मनाक हार के बाद क्रिकेट से संन्यास लेंगे आरोन फिंच? खुद बताया फ्यूचर प्लान

पाकिस्तान के खिलाफ नही चल पाए थे सूर्यकुमार यादव

पाकिस्तान के खिलाफ टूर्नामेंट के पहले मैच में सूर्यकुमार यादव का बल्ला नही चल पाया था. उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ सिर्फ 15 रनों की पारी खेली थी. अगर भारत सेमीफाइनल में इंग्लैंड को हरा देता है और पाकिस्तान सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को हरा देता है, तो एक बार फिर से हम भारत बनाम पाकिस्तान का फाइनल देख सकते हैं.

ALSO READ:क्रिकेट के मैदान पर रनों की आंधी से लेकर सूर्यकुमार यादव का डाइट प्लान और नेट वर्थ, जानिए सब कुछ