SURYAKUMAR YADAV

सूर्यकुमार यादव इस समय टी-ट्वेंटी क्रिकेट के सबसे मूल्यवान खिलाड़ी बन गए हैं. वह पिछले एक साल से शानदार फाॅर्म में है. आईसीसी रैंकिंग में सुर्या नंबर एक के बल्लेबाज हैं. इस साल उन्होंने एक हजार रन बनाने के रिकॉर्ड को हासिल किया है. उनको माॅडर्न मिस्टर 360 डिग्री कहा जा रहा है, लेकिन सेमीफाइनल के महत्वपूर्ण मैच से पहले सुर्याकुमार यादव को किन शॉट्स को खेलने से बचना चाहिए, हम इस लेख में बात करने वाले हैं.

क्रिकेट को बदल रहे हैं सूर्यकुमार यादव

अगर आप क्रिकेट का इतिहास देखेंगे तो पता चलेगा कि अलग-अलग समय पर खिलाड़ियों ने इस गेम को अपडेट किया है. पहले सर विवियन रिचर्ड्स ने फिर सनथ जयसूर्या ने और अंत में एबी डीविलियर्स ने. एबी डीविलियर्स आक्रमण बल्लेबाजी के एडवांस वर्जन थे, लेकिन अगर इस लिस्ट में चौथा नाम जोड़े तो वह सूर्यकुमार यादव का ही होगा.

सूर्यकुमार यादव भी डिविलियर्स के जैसे मैदान के चारों ओर शाॅट लगाने की क्षमता रखते हैं. वह एक गेंद को सीधे स्ट्रेट ड्राइव भी मार सकते हैं और उसी गेंद को बैठकर लैप शाॅट भी खेल सकते हैं. सूर्यकुमार यादव पहले गेंद से ही शाॅट खेलने को देखते हैं, इसलिए उनका स्ट्राइक रेट भी कमाल का है.

सूर्यकुमार यादव को करना चाहिए इन शॉट्स से परहेज

सुर्याकुमार यादव जीवन में पहली बार इंटरनेशनल क्रिकेट में नाॅकआउट मैच खेल रहे हैं. उन पर अतिरिक्त दबाव जरूर होगा. इसलिए सुर्या को इस मैच के शुरू में लैप शाॅट या रिवर्स स्वीप नही खेलना चाहिए.

अगर टीम की स्थिति अच्छी हो और पिच भी बल्लेबाजों को मदद कर रही हो तो सूर्यकुमार यादव हर शाॅट खेल सकते हैं, लेकिन शुरू में इन शाॅट्स से सुर्या को थोड़ा परहेज करना चाहिए.

ALSO READ: रोहित शर्मा ने खुद की चोट पर दी बड़ी अपडेट, बताया सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ खेलेंगे या कोई और होगा कप्तान

सूर्यकुमार यादव हैं शानदार फाॅर्म में

सूर्यकुमार यादव इस समय रेड-हाॅट फाॅर्म में चल रहे हैं. उन्होंने इस टूर्नामेंट में अभी तक तीन पचासा जड़ दिया है. पहले नीदरलैंड्स के खिलाफ 51 रनों की पारी फिर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 68 रनों की पारी और अंत में जिम्बाब्वे के खिलाफ 25 गेंदो में 61 रनों की पारी खेली है. सूर्यकुमार यादव को इसी फाॅर्म को नाॅकआउट मैचों में भी जारी रखना चाहिए.

ALSO READ: IND vs ENG: इंग्लैंड की टीम ने चोटिल डेविड मलान की जगह इस मैच विनर को किया टीम में शामिल, भारतीय टीम की बढ़ी मुसीबत

Published on November 9, 2022 4:14 pm