ये 3 खिलाड़ी जिनके दम टीम इंडिया जीतेगी टी20 विश्व कप 2022, पहले नंबर वाला है टी20 स्पेशलिस्ट, गेंदबाज खाते है खौफ
ये 3 खिलाड़ी जिनके दम टीम इंडिया जीतेगी टी20 विश्व कप 2022, पहले नंबर वाला है टी20 स्पेशलिस्ट, गेंदबाज खाते है खौफ

आईसीसी टी20 विश्व कप की शुरुआत 16 अक्टूबर 2022 से होने जा रही है। जिसके लिए सभी टीम और टीम इंडिया ( Team India) भी जी जान लगाकर मेहनत कर रही है। इस साल भारतीय क्रिकेट टीम इस खिताब की प्रबल दावेदार में से एक मानी जा रही है। भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ियों की फार्म को देखकर विरोधी टीम अभी से घबरा रहीं हैं। भारतीय क्रिकेट टीम ( Team India) के इन तीन खिलाड़ियों ने अगर ऐसी तरफ फॉर्म में शानदार प्रदर्शन किया तो भारतीय टीम की जीत पक्की हो जायेगी। जानिए कौन है वो तीन धुरंधर भारतीय खिलाड़ी…

सूर्यकुमार यादव ( Suryakumar Yadav)

सूर्यकुमार यादव
सूर्यकुमार यादव

भारतीय क्रिकेट टीम के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ( Suryakumar Yadav) इस समय टी20 फॉर्मेट में आग बरसा रहें हैं। हाल ही इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में सूर्यकुमार यादव ने शतक बनाया था। सूर्यकुमार यादव इस समय काफी अच्छी फॉर्म में हैं। मैदान के साथ ही साथ सूर्यकुमार यादव टी20 रैंकिंग में भी दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। सूर्यकुमार यादव अगर टी20 विश्व कप में भी इसी तरह बल्लेबाजी करते रहे तब टीम इंडिया के लिए विश्व कप के खिताब का सफर आसान होगा।

Also Read : IND W vs AUS W: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच होगा फाइनल का जंग, जानिए कब, कहां, कैसे देख सकते हैं फ्री लाइव

हार्दिक पांड्या ( Hardik Pandya)

हार्दिक पांड्या रोहित

ऑल राउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ( Hardik Pandya) को स्टार खिलाड़ी का स्थान यूं ही नहीं दिया जाता है। इंडियन प्रीमियर लीग में गुजरात टाइटंस की तरफ से कप्तानी करते हुए खिलाड़ी ने न सिर्फ खिताब जीता बल्कि भारतीय क्रिकेट टीम में भी जबरदस्त वापसी की है। उन्हे आयरलैंड दौरे के लिए कप्तानी भी थमाई गई थी। इसी के साथ ही ऑल राउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने -20 इंटरनेशनल में 50 विकेट के साथ 500 रन पूरे किए हैं। ऑल राउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या पिछले साल टीम इंडिया की कमजोरी बनकर सामने आए थे। वहीं अब से साल टीम की ताकत बन सकते हैं।

जसप्रीत बुमराह ( Jaspreet Bumrah)

ICC ODI Player Ranking: जसप्रीत बुमराह से इस खिलाड़ी ने छिनी नंबर 1 की कुर्सी, रोहित-विराट को भी रैंकिंग में नुकसान
ICC ODI Player Ranking: जसप्रीत बुमराह से इस खिलाड़ी ने छिनी नंबर 1 की कुर्सी, रोहित-विराट को भी रैंकिंग में नुकसान

भारतीय क्रिकेट टीम के गेंदबाज जसप्रीत बुमराह विश्व भर में अपनी तीखी गेंदबाजी के लिए प्रसिद्ध है। दुनिया के बेहतरीन खिलाड़ी भी जसप्रीत बुमराह के आगे संभलकर खेलते हैं। जसप्रीत बुमराह अब तक 58 टी-20 मैचों में 69 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। जसप्रीत बुमराह की यॉर्कर किसी भी खिलाड़ी के लिए काफी परेशानी का सबब बन जाती है। साथ ही डेथ ओवर्स में विकेट निकालने के साथ ही रनों की गति रोकने के लिए भी जसप्रीत बुमराह काफी किफायती गेंदबाज हैं। जसप्रीत बुमराह का जादू विश्व कप 2022 में अगर नजर आया तो विरोधी टीम का पस्त होना तय हैं।

Also Read : REPORTS: एशिया कप और टी20 विश्व कप 2022 में एक ही टीम को मिलेगा मौका, बीसीसीआई इन 16 खिलाड़ियों को देगी जगह, जानिए कौन होगा कप्तान

Published on August 7, 2022 3:29 pm